6 करोड़ का घर मिल रहा केवल 100 रुपए में, इस तरह खरीद सकते है 

ये महान काम किया है कोर्निश टाउन सेंटर के कॉर्नवाल काउंसिल ने. इस काउंसिल ने ऐसा उन लोगों के लिए किया है जो घर ना मिल पाने की वजह से परेशान हैं.

 

The Chopal :- भारत में इस समय अगर प्रॉपर्टी खरीदने की सोचे तो बात लगभग एक करोड़ से शुरू होती है. दिल्ली, मुंबई जैसे शहरों में तो प्रॉपर्टी के रेट आसमान पर पहुंच चुके हैं. यही कारण है कि एक मिडिल क्लास के लिए इन शहरों में घर खरीदना एक सपने से कम नहीं है. हालांकि, अगर आपको बताया जाएं, जहां आपको सिर्फ 103 रुपये देने पर घर मिल जाएं तो आप क्या कहेंगे. सबसे बड़ी बात की इन घरों की असली कीमत 6.6 करोड़ से अधिक है. चलिए जानते हैं कि कहां यह घर मिल रहे हैं और यह इन घरों के इतने सस्ते में मिलने की कारण क्या है.

क्यों मिलता है इतना सस्ता घर

कोर्निश टाउन सेंटर के कॉर्नवाल काउंसिल ने यह काम किया है. इस काउंसिल ने ऐसा उन लोगों के लिए किया है जो घर ना मिल पाने की कारण से परेशान हैं. ऐसे लोगों के लिए इस काउंसिल ने किफायती घर उपलब्ध करवाने पर जोर दिया है. हालांकि, ये घर इतने किफायती हैं कि पूरा देश ही इन्हें खरीदना चाहता है. परंतु ये घर सबको नहीं मिल रहे हैं. यानी आप इन घरों को ऐसे नहीं खरीद सकते.

ये भी पढ़ें - किसान भाईयों के लिए बड़ी खुशखबरी, अगर बारिश से हुई फसल खराब तो तुरंत करे इस नंबर पर कॉल, टीम करेगी सर्वेक्षण 

कहां है मिल रहे हैं ये फ्लैट

अगर आप सोच रहे हैं कि यह फ्लैट भारत में मिल रहे हैं तो आप गलत हैं. दरअसल, यह फ्लैट इंग्लैंड में मिल रहे हैं. सबसे बड़ी बात कि इनकी कीमत मात्र 103 रुपये रखी गई हैं. यानी एक पाउंड. हालांकि, बाजार में इन घरों की असली कीमत 6.6 करोड़ रुपये है. आपको बता दें ऐसे मात्र 11 घर हैं, जो लोगों को मात्र 103 रुपये में दिए जाएंगे. इन घरों को कॉर्नवाल काउंसिल लोगों को दिया जा रहा है. ये 11 कोस्टगार्ड फ्लैट्स थ्री सीज कम्युनिटी लैंड ट्रस्ट को जारी किए गए हैं. इस काउंसिल के लीडर सीएलएलआर डेविड का बताना है कि ये घर ओपन मार्केट में नहीं बेचे गए हैं.

ये भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में स्टील उद्योग करेगा बड़ा निवेश, नहीं होगी अब यूपी में रोजगार की कमी