उत्तर प्रदेश के इस जिले में कभी भी पलट सकती है गाड़ी, जानिए क्या हैं वजह 
 

इस सड़क से लगभग 30 से अधिक गांव जुड़े हैं। हर किसी के लिए यह सड़क गड्ढे में बदल गई है। कोई भी ऐसा करना नहीं चाहता।
 

The Chopal : 5 वर्षों से बलिया के मुख्य मार्ग पर चलने वाले लोगों का सपना है कि सड़क बन जाए। इस सड़क से लगभग 30 से अधिक गांव जुड़े हैं। हर किसी के लिए यह सड़क गड्ढे में बदल गई है। कोई भी ऐसा करना नहीं चाहता। लेकिन हर कोई इस रास्ता अपनाने को मजबूर है। इस प्रमुख सड़क पर हर दिन दुर्घटना होती रहती है। ठीक है, हम रेवती-सहतवार राजमार्ग की बात कर रहे हैं, जो पिछले पांच सालों से बिगड़ गया है। यात्रियों के अनुसार, इस मार्ग पर चलने की सबसे खतरनाक रात होती है। क्या गड्ढा कहां है पता नहीं है? और गाड़ी असंतुलित हो जाती है. 

ये पढ़ें - UP में यह हाईवे 22 जिलों और 37 तहसीलों से गुजरेगा, जमीन अधिग्रहण प्रक्रिया शुरू

स्थानीय लोगों और राहगीरों ने बताया कि पिछले पांच वर्षों से मुख्य मार्ग गड्ढे में बदल गया है। आने-जाने में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। रात में गाड़ी इतनी कठिन होती है कि वह पलट भी जाती है। इस मुख्य मार्ग पर चलना कोई नहीं चाहता, लेकिन इस पर चलना भी जरूरी है क्योंकि यह मुख्य मार्ग है।

5 साल से इस सड़क की स्थिति बदहाल…

आज मुख्य मार्ग अपनी दुर्दशा पर रो रहा है। लोगों को इस मुख्य मार्ग पर चलना मुश्किल हो गया है। रात को इस गड्ढे वाली सड़क पर चलना काफी खतरनाक होता है। मुख्य मार्ग होने के कारण इस पर हर दिन बहुत से लोग जाते हैं। यहाँ हर दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं, स्थानीय लोगों और राहगीरों के अनुसार। यह एक प्रमुख मार्ग है और लगभग 30 से अधिक गांवों को जोड़ने वाली एक महत्वपूर्ण सड़क है।

गाड़ी कब पलट जाए, इसकी कोई गारंटी नहीं है..

रेवती-सहतवार रोड पर चलना जिले का मुख्य रास्ता है। डर के साए में लोग गड्ढे का सामना करते हैं। 5 साल से मुख्य मार्ग खराब है। जो धीरे-धीरे गड्ढे में बदल गया है। इस पर चलने वाले सभी लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। वाहन इस प्रमुख मार्ग पर कब पलट जाए इसकी कोई गारंटी नहीं है।

स्थानीय आरोप क्या हैं?

यह मुख्य मार्ग पिछले पांच सालों से खराब है, जैसा कि बहुत से राहगीर, वाहन चालक और स्थानीय लोगों ने बताया। धीरे-धीरे यह मुख्य रास्ता गड्ढे में बदल गया है। मुख्य मार्ग पर सबसे अधिक खतरा तब होता है, जैसा कि सुमित गुप्ता, रमेश कुमार सिंह, आनंद कुमार यादव, मनीष तिवारी (2008 से मुख्य मार्ग पर चलाते हैं), रिन्दम राम और आसिफ ने बताया। रात में चलना गाड़ी असंतुलित होकर पलट जाती है और पता नहीं चलता कि गड्ढा कहां है। इस मुख्य मार्ग से गुजरने वाली एम्बुलेंस काफी समस्याओं का सामना करती है. मरीज उसमें किस अवस्था में है? इस बदहाल  स्थिति का कहीं न कहीं गंभीर मरीज भी शिकार हो जाते हैं. आज तक इस सड़क पर एक गिट्टी भी निर्माण कार्य के लिए नहीं डाली गई.

ये पढ़ें - उत्तर प्रदेश में अब बिजली उपभोक्ताओं की हुई मौज, अब खुद जनरेट कर सकेंगे बिजली बिल