Rashifal 12 July : इन राशि के लोग क्रोध से बचें नहीं तो हो सकती है बड़ी हानि, देखें बाकि राशियों का हाल

The Chopal , Danik Horoscope Rashifal 12 July मेषः मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है. नए क़रार फ़ायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुँचाएंगे. निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें. ख़ुद को घरेलू कामकाज में लगाए रखें. वृषभः पिता आपको जायदाद से बेदख़ल कर सकते हैं.
 

The Chopal , Danik Horoscope

Rashifal 12 July मेषः मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है. नए क़रार फ़ायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुँचाएंगे. निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें. ख़ुद को घरेलू कामकाज में लगाए रखें.

वृषभः पिता आपको जायदाद से बेदख़ल कर सकते हैं. लेकिन निराश न हों. ध्यान रखें कि संपन्नता दिमाग़ को ज़ंग लगा देती है और कठिनाई उसे पैना करती है. अगर आपने ज़्यादा खुले दिल से पैसे ख़र्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं. आम परिचितों से व्यक्तिगत बातों को बांटने से बचें.

Rashifal

मिथुनः तनाव के चलते बीमारी से दो-चार होना पड़ सकता है. सुकून महसूस करने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ कुछ समय बिताएँ. दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा. परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियाँ सभी को ख़ुश रखेंगी. आप अपने जज़्बात का इज़हार करने में मुश्किल महसूस करेंगे.

कर्कः उन लोगों की तरह बर्ताव न करें जो अपने सपनों की ख़ातिर अपने घर और सेहत को क़ुर्बान कर देते हैं और सिर्फ़ अपनी महत्वाकांक्षाओं के पीछे भागते हैं. हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे.

सिंहः आज के दिन ऐसी चीज़ों पर काम करने की ज़रूरत है, जो आपकी सेहत में सुधार ला सकती हैं. लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे. परिवार की शांति अचानक आयी समस्याओं की वजह से भंग हो सकती है. लेकिन ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि समय सब ठीक कर देगा.

कन्याः आपकी व्यक्तिगत समस्याएँ मानसिक शांति को भंग कर सकती हैं. मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें. कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी. घर का कुछ समय से टलता आ रहा काम-काज आपका थोड़ा वक़्त ले सकता है.

तुलाः अपने काम के लिए दूसरों पर दबाव न डालें. दूसरे लोगों की इच्छाओं और दिलचस्पियों पर भी ग़ौर करें, इससे आपको दिली ख़ुशी हासिल होगी. नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा. घर के लोग आपके ख़र्चीले स्वभाव की आलोचना करेंगे.

वृश्चिकः शारीरिक बीमारी के सही होनी की काफ़ी संभावनाएँ हैं और इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं. आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है. बच्चे आपको घरेलू काम-काज निबटाने में मदद करेंगे.

धनुः कामकाम में आपकी तेज़ी लम्बे समय से चली आ रही समस्या का समाधान कर देगी. इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं. मुश्किल दौर में आपकी जिन रिश्तेदारों ने मदद की है, उनके लिए अपनी कृतज्ञता को व्यक्त करें. Rashifal 12 July

कुंभः खेलों और आउटडोर गतिविधियों में भागीदारी आपकी खोयी ऊर्जा को फिर से इकट्ठा करने में आपकी मदद करेगी. अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं. कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आज आपसे संपर्क कर सकता है. आज आप महसूस करेंगे कि प्यार दुनिया में हर मर्ज़ की दवा है.

मकरः आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें. जितना आपने सोचा है, आपके दोस्त उससे ज़्यादा मददगार साबित होंगे. व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा.

मीनः शराब से दूर रहें, क्योंकि इससे आपकी नींद में खलल पड़ेगा और आप गहरे आराम से महरूम रह सकते हैं. आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियों में सहभागिता काफ़ी मानसिक दबाव पैदा कर सकती है. मुहब्बत की टीस आज रात आपको सोने नहीं देगी.

हरियाणा में आज रात्रि झमाझम बारिश, बाकि जगहों पर होगी कल, देखें अपडेट