UP में अचानक बदलेगा मौसम का रुख, आंधी के साथ 11 जिलों में गरज चमक से साथ बारिश की चेतावनी
 

UP Weather Update: यूपी में मौसम का मिजाज अब कुछ बदलने वाला है। यूपी में गर्मी के मौसम में अब बड़ा बदलाव होने जा रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक बता दें की मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में भयंकर आंधी व गरज चमक के साथ बरसात होने का अनुमान हैं। मौसम विभाग ने कई इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है

 

UP News : यूपी में मौसम के मिजाज में लगातार बदलाव लगातार बदलाव नजर आ रहे हैं। यूपी में कहीं तो बारिश हुई है तो कहीं गर्मी का शितम जारी है।  उत्तर प्रदेश में महीने के पहले हफ्ते में मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई गई है। के दो दिन यूपी में आंधी के साथ बरसात हो सकती है। लखनऊ मौसम विभाग ने इससे संबंधित एक अलर्ट जारी किया है। लेकिन राज्य में अप्रैल के दूसरे पखवाड़े से भारी गर्मी होने लगेगी।

उत्तर प्रदेश पश्चिमी विक्षोभ से प्रभावित हो सकता है। मौसम विभाग ने कहा कि 5 और 6 अप्रैल को राज्य में बारिश होने की संभावना है। इस समय तेज बारिश होगी। साथ ही 25-35 km/h की स्पीड से तेज हवा चलेगी। 5 अप्रैल को सहारनपुर, मुजफ्फनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, मथुरा, अलीगढ़, मुरादाबाद, ज्योतिबाफुले नगर और बिजनौर में बारिश होने की उम्मीद है। 6 अप्रैल को भी सहारनपुर, मुजफ्फनगर, बागपत, मेरठ, बरेली, पीलीभीत, मुरादाबाद और बिजनौर में बारिश होगी।

ये पढ़ें - Bihar के सभी सरकारी स्कूलों में 30 जून तक चलेगा विशेष अभियान, ये है टारगेट

कहां कितना रहा तापमान

बारिश के बाद क्षेत्र में तापमान बढ़ने लगेगा और भारी गर्मी पड़ने लगेगी। फिलहाल, राज्य में सुबह सुहावना मौसम बरकरार है। तो वहीं दोपहर के समय जोरदार धूप है। सोमवार को राजधानी लखनऊ में 36.4 डिग्री सेल्सियस का अधिकतम तापमान और 20.8 डिग्री सेल्सियस का न्यूनतम तापमान हुआ। तो हरदोई में सबसे अधिक 37.5 और सबसे कम 24 डिग्री सेल्सियस था। तापमान कानपुर में 37, इटावा में 35, लखीमपुर खीरी में 33,8 और लखीमपुर खीरी में 27, सबसे कम 27, डिग्री सेल्सियस था।

अगले दो दिन ऐसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश के लोग बदलते मौसम से परेशान हैं। यहाँ लोगों का स्वास्थ्य कभी-कभी गर्मी और कभी-कभी बारिश से प्रभावित होता है। इस समय बुजुर्गों और बच्चों को सर्दी और बुखार हो रहे हैं। अगले दो दिन मौसम साफ रहेगा। हवा चलने की वजह से कुछ क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा।

ये पढ़ें - UP में 160 किलोमीटर नई रेल लाइन का होगा दोहरीकरण, इन जिलों की लगेगी लॉटरी