Haryana School Open : हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला इस तारीख को खुलेंगे स्कूल, आदेश जारी

The Chopal , Haryana Haryana School Open : हरियाणा प्रदेश के स्कूलों में एक बार फिर से रौनक लौटेगी. कोरोना महामारी के घटते स्तर को देखते हुए हरियाणा प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है. इसको लेकर तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं. इस फैसले के मुताबिक राज्य में
 

The Chopal , Haryana 

Haryana School Open : हरियाणा प्रदेश के स्कूलों में एक बार फिर से रौनक लौटेगी. कोरोना महामारी के घटते स्तर को देखते हुए हरियाणा प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है. इसको लेकर तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं. इस फैसले के मुताबिक राज्य में 16 जुलाई से स्कूल खुल जाएंगे. जिनमें 9 से 12वीं तक की कक्षाएं लगेंगी. यमुनानगर में मीडिया से बात करते हुए शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने इसकी जानकारी दी है.

मिली जानकारी के मुताबिक उन्होंने कहा कि अब हरियाणा में कोरोना की स्थिति बिल्कुल सामान्य है. कोरोना के नए केस बहुत ही कम हैं. परिस्थितियों को देखने के हरियाणा में 16 जुलाई से 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि अभी 15 जुलाई तक स्कूलों में छुट्टियां है। छुट्टिया खत्म होते ही 16 जुलाई स्कूल खुल जाएंगे.

वहीं इसके साथ शिक्षा मंत्री ने कहा कि अगर माहौल ठीक रहा तो उस से छोटी कक्षाओं को भी शुरु करने का निर्णय लिया जाएगा. फिलहाल इसकी अभी कोई तिथि निर्धारित नहीं है. उन्होंने कहा कि स्कूल खोलने की तैयारियां अभी से पूरी कर ली गई हैं. कोरोना को देखते हुए स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा. Haryana School Open

वहीं इसके साथ शिक्षा मंत्री ने कहा कि अगर माहौल ठीक रहा तो उस से छोटी कक्षाओं को भी शुरु करने का निर्णय लिया जाएगा. फिलहाल इसकी अभी कोई तिथि निर्धारित नहीं है. उन्होंने कहा कि स्कूल खोलने की तैयारियां अभी से पूरी कर ली गई हैं. कोरोना को देखते हुए स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा.

आज रात बारिश के आसार, आगामी 4 दिनों तक रहेगा ऐसा मौसम, देखें मौसम विभाग की ताज़ा अपडेट

हरियाणा, राजस्थान में मानसून को लेकर मौसम विभाग का ताज़ा ब्यान, जानें कब तक होगी बारिश