ट्राई इन नियमों का पालन नहीं किया तो 1अप्रैल से OTP नहीं भेज सकेंगे बैंक ,

दूरसंचार नियामक ट्राई (TRAI) ने 40 ऐसी कॉम्पनियों की सूची जारी की है जो थोक वाणिज्यिक मैसेज के मानकों का पालन नहीं करती है . इनमे बड़ी कॉम्पनियों जैसे एसबीआई (SBI), एचडीएफसी (HDFC)बैंक और आईसीआईसीआई (ICICI) के साथ साथ और भी कई बैंक शामिल हैं . ट्राई ने जंकरी देते हुए कहा की बार -बार
 

दूरसंचार नियामक ट्राई (TRAI) ने 40 ऐसी कॉम्पनियों की सूची जारी की है जो थोक वाणिज्यिक मैसेज के मानकों का पालन नहीं करती है . इनमे बड़ी कॉम्पनियों जैसे एसबीआई (SBI), एचडीएफसी (HDFC)बैंक और आईसीआईसीआई (ICICI) के साथ साथ और भी कई बैंक शामिल हैं . ट्राई ने जंकरी देते हुए कहा की बार -बार याद दिलाने पर भी ये कंपनिया थोक मैसेज मानकों का पालन नहीं कर रही है .

उन्होंने कहा की अगर ये कंपनिया 31 मार्च , 2021 तक सभी दूरसंचार नियमों का पूरे तरीके से पालन नहीं करती हैं , तो नियमानुसार 1 अप्रैल से इन कंपनियों को अपने ग्राहकों के साथ संपर्क में मुश्किल का सामना करना पद सकता है .भारतीय स्टेट बैंक हो या अन्य कंपनियां ग्राहकों तक ओटीपी सहित अन्य जरूरी संदेश नहीं पहुंचा सकेंगी.

इन मानकों का पालन किए बिना किसी भी कंपनी के थोक वाणिज्यिक संदेशों को नहीं भेजा जाएगा . उन्होंने कहा की इस विषय मे पहले भी बहुत समय दिया जा चुका है . ट्राई ने सभी संदेशों की वैद्यता जांचने के लिए कंपनियों को स्क्रबिंग सिस्टम अपनाने का आदेश दिया .

हरियाणा के इन जिलों मे सेना की खुली भर्ती के लिए नोटिस जारी, जानिए पूरी खबर