IPL Final 2023: आज चेन्नई और गुजरात का फाइनल होना हुआ मुश्किल, कल भी बारिश हुई तो क्या होगा नतीजा, जानें

 

IPL 2023 का आज फाइनल मैच खेला जाएगा. चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीमें नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. फाइनल मैच से पहले नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में तेज बारिश हो रही है. बारिश की वजह से क्लोजिंग सेरेमनी भी शुरू नहीं हो पाई है. ये मैच अगर बारिश की वजह से रद्द होता है तो कौन सी टीम फाइनल जीतेगी इसके इसके बारे में बताते हैं.

आईपीएल नियमों के मुताबिक आईपीएल फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है. ऐसे में आज 5-5 ओवर का मैच भी नहीं खेला जाता है तो ये मुकाबला कल यानी सोमवार को खेला जाएगा. चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच IPL 2023 के फाइनल मैच में बारिश के कारण अभी तक टॉस भी नहीं हो पाया है. टॉस से आधा घंटा पहले बारिश शुरू हो गई थी. मैदानकर्मियों ने तुरंत पिच पर दो अलग अलग कवर डाले.

कल भी बारिश हुई तो नतीजा क्या होगा?

- यदि अब अगर बारिश रुक जाती है और 28 मई को रात 9.35 तक मैच शुरू हो जाता है तो ओवरों में कोई कटौती नहीं होगी. पूरे 40 ओवर का मैच होगा. 9.35 के बाद मैच शुरू होने पर ओवरों में कटौती की जाएगी.

- अगर मैच 29 मई को देर रात 12.05 बजे तक शुरू हो गया तो दोनों टीमें 5-5 ओवर बल्लेबाजी करेंगी और विजेता का फैसला होगा। इस समय तक मैच शुरू नहीं होने पर रिजर्व डे का इस्तेमाल होगा।

- रिजर्व डे पर भी बारिश होने पर कम से कम पांच ओवर का मैच कराने की कोशिश होगी। वह नहीं होने पर सुपर ओवर के जरिए विजेता का फैसला होगा. अगर मैदान गीला रहा और सुपर ओवर की संभावना नहीं बनी तो गुजरात की टीम चैंपियन बनेगी, क्योंकि अंक तालिका में यह टीम 20 अंक के साथ शीर्ष पर थी.

Also Read: Free Travel : देश की पाँच खूबसूरत जगहें, जहां पर रहना खाना पीना मुफ़्त में मिलेगा