हरियाणा के फतेहाबाद में डेंगू का कहर, इतने केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

The Chopal , Fatehabad Dengue havoc in Fatehabad : हरियाणा प्रदेश के जिले फतेहाबाद जिला कोविड-19 से निपटा ही था कि अब डेंगू की मार झेल रहा है. जिले में एक ही दिन में डेंगू के 21 मामले सामने आए हैं, जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. अबतक आ चुके 56 केस जानकारी
 

The Chopal , Fatehabad

Dengue havoc in Fatehabad : हरियाणा प्रदेश के जिले फतेहाबाद जिला कोविड-19 से निपटा ही था कि अब डेंगू की मार झेल रहा है. जिले में एक ही दिन में डेंगू के 21 मामले सामने आए हैं, जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

अबतक आ चुके 56 केस

जानकारी के लिए बता दें की अब तक जिले में डेंगू के 56 मामले सामने आ चुके हैं. डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट हो गया है. डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में जाकर लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं. साथ ही जहां भी डेंगू बीमारी का लार्वा मिल रहा है उसे नष्ट किया जा रहा है. जिले फतेहाबाद में 2018 में जहां डेंगू के 56 केस पाए गए थे. वहीं 2019 में 35, 2020 में 28 और 2021 में अब तक 56 डेंगू के केस आ चुके हैं.

फतेहाबाद में डेंगू के केस लगातार बढ़ रहे हैं और जब न्यूज़ 18 की टीम इसके लिए फतेहाबाद के नागरिक अस्पताल में पहुंची तो चौंकाने वाली बात ये सामने आई. नागरिक अस्पताल में डेंगू के मरीजों के लिए अलग से वार्ड भी नहीं बनाया गया बल्कि डेंगू के मरीज इमरजेंसी में ही एडमिट दिखाई दिए.

अब स्वास्थ्य विभाग कर रहा है जागरुक

वहीं जिले में डेंगू के लगातार बढ़ रहे केस को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी की हुई है. डॉक्टर्स के मुताबिक जहां जहां डेंगू के केस मिल रहे हैं, वहां सर्वे करवाया जा रहा है व डेंगू मच्छर मारने के लिए दवा का छिड़काव किया जा रहा है. साथ ही लोगों के सैम्पल लिए जा रहे हैं. Dengue havoc in Fatehabad

आज फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी उछाल, देखें अपने शहर का रेट