राजस्थान बना आइसलैंड, पश्चिमी हवाओं से भारत - पाक बॉर्डर पर बिछी बर्फ की चादर, देखें विशेष रिपोर्ट

 

THE CHOPAL : राजस्थान में रविवार से ही नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय भी हो गया। इसके चलते राजस्थान के कई जिलों में जमकर बादल भी बरसे। सरहदी जिले जैसलमेर में इस दौरान इंद्र देवता जमकर मेहरबान भी हुए। चारों तरफ बरसात होने से मौसम का रुख भी बदला दिखा। वहीं गर्मी से भी आम जनता को काफी ज़्यादा राहत भी मिली।

ये भी पढ़ें - Budget AC : यह शानदार ऑफर जान आप भी खरीद लेंगे AC, अब 3 हज़ार में होगा आपका घर ठंडा

बरसात ने बदल दिया माहौल 

जैसलमेर में आई तूफानी बरसात ने यहां मौसम का माहौल बदल के रख भी दिया। मौसम की खुश मिजाजी के चलते जहां तापमान में काफी गिरावट भी आई। आपको बता दे की इस दौरान बर्फ की चादर भी जैसलमेर स्थित भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर भी दिखी।

ये भी पढ़ें - Business Ideas: मात्र 20 हजार से शुरू करे ये बिजनेस, बना देगा आपको मालामाल

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर - 

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर बरसात के साथ ओले भी गिरे। आपको बता दे की भारत-पाक सरहद पर रेत के टीले भी मौसम के मिजाज में परिवर्तन के चलते बर्फ की चादर से ढक भी गए। यहां चारों तरफ बर्फ ही बर्फ अब नजर आया रही हैं। भारत के सरहद की रखवाली करने वाले BSF के जवानों को भी इस दौरान काफी ज्यादा कठिनाइयों का सामना भी करना पड़ा।

खूब बहा सड़कों पर बरसात का पानी 

एक और जहां मौसम का मिजाज खुश मिजाज बना भी हुआ हैं। आपको बता दे की इस दौरान आसमानी बिजली गिरने से कई हिस्सों पशुओं की मौत भी हुई। बिजली विभाग द्वारा लगाए गए बिजली के पोल और पेड़ पौधे भी अब धराशाई भी हो गए। वही बता दे की सड़कों पर बस अब बरसात का खूब पानी ही नजर आया रहा हैं।