राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लंपी प्रभावित पशुपालकों के लिए खोला खजाना, खाते में ट्रांसफर किए 175 करोड़ रुपये

 

THE CHOPAL - राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जोर पूरी तरह से किसानों का भरोसा जीतने पर है, और उन्होंने कई योजनाएं शुरू की हैं जो किसानों और पशुपालकों को लाभ पहुंचाती हैं। शुक्रवार को गहलोत ने किसान महोत्सव के तहत पशुपालकों और किसानों के खाते में 40-40 हजार रुपये ट्रांसफर किए जिनकी गायें लंपी के कारण मौत की शिकार हो गई थीं। इसके साथ ही, गहलोत ने किसान पशुपालकों से एक बार और मौका देने की अपील भी की है। उन्होंने कहा है कि राजस्थान को 2030 तक देश का अग्रणी राज्य बनाना है और प्रति व्यक्ति की आय बढ़ानी होगी।

ये भी पढ़ें - इंसानियत को शर्मसार करता मामला, नहर में नहाने से 15 भैंसों की मौत, 500 से ज्यादा झुलसी 

गहलोत ने दिखाए गए प्रदर्शन से साफ दिखता है कि उन्हें गाय और पशुपालकों के प्रति गहरा संवेदनशीलता है। उन्होंने कहा है कि वे सच्चे गोभक्त हैं और पिछले चार साल में 3000 करोड़ रुपये गौशालाओं और नंदीशालाओं को अनुदान दिया है, जबकि बीजेपी ने पूरे 5 साल में केवल 500 करोड़ रुपये दिए थे। इसके अलावा, गहलोत ने दावा किया है कि राजस्थान देश का पहला राज्य है जो किसानों और पशुपालकों के लिए एक से बढ़कर एक योजनाएं प्रदान करता है।

ये भी पढ़ें - Railway Station: फिल्म निर्माताओं का सबसे ज्यादा पसंदीदा हैं ये रेलवे स्टेशन, कर रहा तगड़ी कमाई 

गहलोत ने किसान महोत्सव में शामिल होकर फिर से सरकार बनाने का आशीर्वाद मांगा है और बताया है कि वे लघु सिंचाई परियोजनाओं को बढ़ावा देंगे जिससे कि छोटे छोटे बांध बनाकर सिंचाई तंत्र मजबूत हो सके। इससे किसानों को बेहतर उपज दर्शाने और उनकी आय में वृद्धि होने की उम्मीद है।