Kalyan Singh : उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन की उड़ी अफवाह, SGPGI ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन

The Chopal , Uttar Pradesh Kalyan Singh : सोशल मिडिया पर कुछ लोगों में यह अफवाह फैला दी की यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह का निधन हो गया. फिलहाल अब उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन की अफवाह सोशल मीडिया पर उड़ने के बाद लखनऊ स्थित संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट
 

The Chopal , Uttar Pradesh 

Kalyan Singh : सोशल मिडिया पर कुछ लोगों में यह अफवाह फैला दी की यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह का निधन हो गया. फिलहाल अब उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन की अफवाह सोशल मीडिया पर उड़ने के बाद लखनऊ स्थित संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ने मेडिकल बुलेटिन जारी किया. अस्पताल ने बताया कि पूर्व सीएम कल्याण सिंह की हालत पहले से बेहतर है और उनका ब्लड प्रेशर व हार्ट बीट भी सामान्य (नार्मल) है.

यूपी पूर्व सीएम कल्याण सिंह

संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट की और से जारी एक बयान के अनुसार – क्रिटिकल केयर मेडिसिन के आईसीयू में भर्ती कल्याण सिंह की हालत बेहतर है. वह हेमोडायनामिक रूप से स्थिर हैं और उनके हालत में लगातार सुधार दिख रहा है. वहीं साथ ही बयान में आगे जानकारी दी गई की- उनका इलाज सीसीएम, कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, एंडोक्रिनोलॉजी और नेफ्रोलॉजी के सीनियर फैकल्टी की देख-रेख में हो रहा है. Kalyan Singh

मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि कल्याण सिंह को हार्ट अटैक एवं ब्रेन स्ट्रोक के बाद 3 जुलाई को लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट के क्रिटिकल केयर मेडिसिन के आईसीयू में शिफ्ट कर दिया. परंतु अब अस्पताल की और से पर ब्यान जारी के बाद अफवाहों के बाजार पर पूर्णविराम लग गया है और जैसा की बताया गया है की उनकी हालत बिलकुल ठीक है.

प्रधानमंत्री ने किया ट्वीट

प्रधानमंत्री ने किया ट्वीट और लिखा की ‘देशभर में अनगिनत लोग कल्याण सिंह जी के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं. कल जेपी नड्डा जी, सीएम योगी आदित्यनाथ जी और अन्य ने उनसे अस्पताल में मुलाकात की. मैंने अभी उनके पोते से बात की और कल्याण सिंह के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.’ पीएम मोदी ने आगे लिखा, ‘मुझे यह जानकारी बेहद खुशी हुई कि जेपी नड्डा जी के साथ बातचीत में कल्याण जी ने मुझे याद किया. कल्याण जी के साथ बातचीत की मेरी भी कई यादें हैं. उनमें से कई यादें दोबारा ताजा हो गईं.

मानसून में देरी की वजह है पाकिस्तान, लेकिन अब फिर मिल रहें बारिश के संकेत, जानिए वजह

सिरसा जिले के गांव में पशुओं में फैली रहस्यमयी बीमारी, 20 दुधारु पशु मरे व 400 बीमार