राजस्थान में मानसून वापसी के संकेत, इस महीने के पहले सप्ताह होगी बारिश

राजस्थान में सुबह और शाम हल्की ठंड की शुरुआत हो गई है। लोगों को गर्मी से राहत मिली है, लेकिन सिर्फ सुबह और शाम को। दोपहर में गर्मी कम नहीं हुई है। राजस्थान में बारिश के बारे में भी नया अपडेट आया है।
 

Rajasthan Weather Update: आपको बता दे की अब राजस्थान में सुबह और शाम हल्की ठंड की शुरुआत हो गई है। लोगों को गर्मी से राहत मिली है, लेकिन सिर्फ सुबह और शाम को। दोपहर में गर्मी कम नहीं हुई है। राजस्थान में बारिश के बारे में भी नया अपडेट आया है।

राजस्थान में बारिश का ताजा अपडेट

जानकारी के अनुसार दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी के संकेत मिलने के बाद राजस्थान में मानसून फिर से आ सकता है। इसलिए राजस्थान के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा कि अगर राजस्थान में नया सिस्टम चालू है तो आज, यानी 2 अक्टूबर से कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें - Indian Railway : अब के बाद ट्रेन में लें आराम से चैन की नींद, नहीं छुटेगा रेलवे स्टेशन 

फिलहाल, राजस्थान में मौसम शुष्क बना हुआ है। गौरतलब है कि दिल्ली सहित देश के ज्यादातर हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी हुई है। जैसा कि मौसम विभाग ने बताया, राजस्थान के पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्रों में मानसून ने फिर से दस्तक दी है। इससे राजस्थान के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी हुई।

राजस्थान में मानसून की वापसी

2 अक्टूबर, यानी आज सोमवार को राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश भी हो सकती है।यही नहीं, अगले दो से तीन दिनों में राजस्थान के कुछ हिस्सों में मानसून वापसी के लिए मौसम अनुकूल होगा।राजस्थान में कई जगह मौसम सुहावना है।अब लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। पिछले दिनों धौलपुर और बांसवाड़ा में भारी बारिश हुई है। 

ये भी पढ़ें - कर्जदारों के लिए RBI ने दी बहुत बड़ी राहत, जल्दी लागू होने वाले हैं यह नियम 

मौसम विभाग के अनुसार इस कारण से हल्की और ढीली बंधी वस्तुओं का नुकसान भी हो सकता है.मौसम विभाग का सुझाव है कि इस दौरान सुरक्षित जगहों पर रहें.पेड़ों के नीचे बैठने से परहेज करे. साथ ही मौसम खराब होने पर घर से बाहर निकलने से बचें.