Weather Update: बदल गया मौसम का मिजाज, आने वाले 2 दिनों में होगी इन राज्यों में बरसात, जाने IMD का ताज़ा अलर्ट 

 

THE CHOPAL - वर्तमान में गुजरात में बिपरजॉय चक्रवात का असर कम हो गया है, हालांकि, दिल्ली और आसपास के इलाकों में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस और बिपरजॉय का असर देखा जा रहा है। इसके कारण दिल्ली में बारिश हुई है और कुछ इलाकों में भी बारिश हो रही है। यह बारिश लोगों को गर्मी से राहत प्रदान कर रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले दो दिनों में उत्तर-पश्चिम भारत और आसपास के क्षेत्रों में बारिश की संभावना है। इस बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट आ सकती है और तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे रह सकता है।

ये भी पढ़ें - राजस्थान के बिपोर्जॉय का दिखा असर, सावधानी की जरूरत 

बारिश की संभावना वाले राज्यों में साउथ और मिडिल राजस्थान, मणिपुर, मेघालय, असम, त्रिपुरा, नॉर्थ गुजरात, नॉर्थ-ईस्ट राजस्थान, हरियाणा, सब-हिमालयन वेस्ट बंगाल, कोस्टल कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, अंडमान एंड निकोबार आईलैंड, और नॉर्थ-ईस्ट इंडिया के अन्य हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसके अलावा, आंतरिक कर्नाटक, गोवा, कोंकण और वेस्टर्न यूपी के कुछ इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वेस्टर्न हिमालय, बिहार, छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में हल्की बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़ें - राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लंपी प्रभावित पशुपालकों के लिए खोला खजाना, खाते में ट्रांसफर किए 175 करोड़ रुपये 

यहां तक कि पिछले 24 घंटों के दौरान भी कई राज्यों में मौसम में हलचल देखी गई है। कच्छ और सौराष्ट्र में मध्यम से भारी वर्षा हुई है, जबकि केरल और सब-हिमालयन पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश हुई है। इसके अलावा नॉर्थ-ईस्ट, अंडमान एंड निकोबार आईलैंड, कोंकण, गोवा, गुजरात, साउथ राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश हुई है।

ये भी पढ़ें - इंसानियत को शर्मसार करता मामला, नहर में नहाने से 15 भैंसों की मौत, 500 से ज्यादा झुलसी