Weather Update: हरियाणा में फिर से बदलेगा मौसम का मिजाज, जाने ताज़ा अपडेट 
 

 

THE CHOPAL - पिछले दिनों सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ सोमवार को आगे भी निकल गया। इस वजह से एक बार फिर से हवाओं की दिशा भी बदल गई। इसके प्रभाव से प्रदेश में ज्यादातर स्थानों पर तापमान में गिरावट भी दर्ज हुई है। इस दौरान प्रदेश में दिन का तापमान अब 27.0 से 32.0 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज भी किया गया।

ALSO READ - Wheat Rate: गेहूँ की कीमत को लेकर किसानों को बड़ी राहत, भावों में तेजी, जानें आज मंडियों में क्या रहे दाम

बरसात का संभावना -

हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ का असर भी दिखने का मिलेगा, जिसके तहत 13 व 14 MARCH को प्रदेश में आंशिक बादल भी छाएंगे। साथ ही एक-दो इलाकों पर बूंदाबांदी की भी संभावना भी है। इसके अलावा एक और नया ताजा पश्चिमी विक्षोभ 15 MARCH रात को उत्तरी पर्वतीय क्षेत्रों पर सक्रिय होने से हरियाणा, NCR व दिल्ली में 16-18 MARCH के दौरान बदलाव होने की संभावना भी बन रही है।

ALSO READ - mustard - सरसों की फसल ने करवाई बल्ले-बल्ले, कमा लेगें अच्छा खासा पैसा, जाने अपडेट

मौसम विशेषज्ञ के मुताबिक - 

मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्रमोहन के अनुसार पिछले कई दिनों सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ सोमवार को आगे भी निकल गया। इस वजह से एक बार फिर से हवाओं की दिशा बदल भी गई। इसके प्रभाव से अब प्रदेश में ज्यादातर इलाकों पर तापमान में गिरावट भी दर्ज हुई है। इस दौरान प्रदेश में दिन का तापमान 27.0 से 32.0 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। इसके अलावा हरियाणा, NCR व दिल्ली में रात के तापमान में भी हल्की सी गिरावट भी आई है और यह 11.0 से 17.0 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज भी किया गया हैं। हालांकि आगामी 24 घंटों बाद अधिकतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना भी है।

ALSO READ - Haryana MSP: हरियाणा प्रदेश में सरसों, चना व सूरजमुखी के बंपर उत्पादन की उम्मीद, सरकार इस दिन करेगी खरीद शुरू