Weather : पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय , जाने दिल्ली व UP सहित अन्य राज्यों के मौसम का मिजाज 

 

THE CHOPAL (Weather) - आपको बता दे की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 34.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज भी किया गया जो इस मौसम के औसत तापमान से 5 डिग्री ज्यादा भी है और यह अब तक के इस मौसम का सबसे गर्म दिन भी रहा। आपको बता दे कि स्काइमेट वेदर के मुताबिक एक ट्रफ पूर्वोत्तर उत्तर प्रदेश से मध्य प्रदेश, विदर्भ और मराठवाड़ा होते हुए दक्षिण मध्य महाराष्ट्र तक भी जा रही है। एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 13 मार्च को पश्चिमी हिमालय तक पहुंचेगा। जानें आज कैसा रहने वाला है मौसम का मिजाज। 

ALSO READ - mustard - सरसों की फसल ने करवाई बल्ले-बल्ले, कमा लेगें अच्छा खासा पैसा, जाने अपडेट

यूपी का मौसम का मिजाज -

यूपी की राजधानी लखनऊ में मौसम के मिजाज में आज भी बदलाव जारी भी है। सोमवार को सुबह की शुरुआत शुष्क मौसम के साथ  भी हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक लखनऊ में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के बीच भी रहेगा। आपको बता दे की जबकि न्यूनतम 19 डिग्री सेल्सियस के बीच भी बना रहेगा। इसके अलावा आज पूरे दिन धूप भी खिली भी रहेगी। बारिश बरसात का पूर्वानुमान भी नहीं है। 

ALSO READ - Rajasthan: राजस्थान की भरतपुर मंडी में अधिक रेटों के चलते पड़ोसी जिलों से सरसो की बंपर आवक, जानें आज का भाव

दिल्ली का मौसम का मिजाज -

IMD के अनुसार गर्मियों का मौसम 1 MARCH से शुरू होकर 31 मई तक रहता है। IMD में वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव के अनुसार 34.1 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ दिल्ली में इस मौसम का अब तक का सबसे गर्म भी दिन भी रहा।  मौसम विभाग ने MONDAY को आंशिक रूप से बादल भी छाए रहने और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान जताया है.