आईपीएल की तारीख तय, इस तारीख से शुरू होगा बचे हुए मुकाबलों का पहला मैच, देखें,

कोरोना की दूसरी लहर ने आमजन को प्रभावित किया लोगों के कारोबार बंद हुए. उनका ही खेल भी प्रभावित हुआ. लेकिन अब अच्छी खबर यह है की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने यूएई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण के फिर से शुरू होने की तारीख तय कर दी है. आईपीएल 2021
 

कोरोना की दूसरी लहर ने आमजन को प्रभावित किया लोगों के कारोबार बंद हुए. उनका ही खेल भी प्रभावित हुआ. लेकिन अब अच्छी खबर यह है की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने यूएई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण के फिर से शुरू होने की तारीख तय कर दी है. आईपीएल 2021 की बहाली पर पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा जबकि फाइनल मैच का आयोजन दशहरे वाले दिन यानि 15 अक्टूबर को किया जाएगा.

वहीं न्यूज एजेंसी से बातचीत के दौरान इसकी जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने कहा, बीसीसीआई और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के बीच हालिया बैठकों में चर्चा अच्छी रही और भारतीय बोर्ड को विश्वास है कि बचे हुए आईपीएल मैच दुबई, शारजाह और अबू धाबी में सफलतापूर्वक आयोजित किए जाएंगे.

बातचीत के दौरान अधिकारी ने कहा, चर्चा वास्तव में अच्छी रही और ईसीबी ने बीसीसीआई एसजीएम से पहले इस कार्यक्रम की मेजबानी के लिए मौखिक मंजूरी दे दी थी. सीजन के फिर से शुरू होने के बाद पहला मैच 19 सितंबर को होगा और फाइनल 15 अक्टूबर को होगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड हमेशा शेष मैचों को खत्म करने के लिए 25 दिनों की खिड़की के लिए उत्सुक था.

विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता के संबंध में स्थिति के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा कि बातचीत जारी है एवं भारतीय बोर्ड को सकारात्मक परिणाम की उम्मीद है. उन्होंने कहा, चर्चा शुरू हो गई है और हम अधिकतर विदेशी खिलाड़ियों के उपलब्ध होने की उम्मीद कर रहे हैं. यदि उनमें से कुछ खिलाड़ी आने का प्रबंधन नहीं करते हैं तो हम भविष्य की कार्रवाई के बारे में फैसला करेंगे.

जैसा की पिछले साल 2020 की तरह इस बार भी आईपीएल 2021 के मुकाबले 3 मैदानों पर खेले जाएंगे. इसमें शारजाह, अबुधाबी और दुबई शामिल हैं. हालांकि बीसीसीआई लीग के अंतिम चरण के मैच और नॉकआउट राउंड के मुकाबले जिसमें फाइनल भी शामिल है, उसे सिर्फ एक वेन्यू पर खेलना चाहता है. इसके लिए दुबई पहली पसंद होने की उम्मीद है. जहां आईपीएल 2020 की तरह अधिकांश फ्रैंचाइजी होटल बुक कर सकती हैं.

पाकिस्तान में दर्दनाक हादसा, ट्रेन पटरी से उतर सामने आती दूसरी ट्रेन से टकराई, काफ़ी मौतें, देखें वीडियो

यह क्लिक करें– हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे ताज़ा खबर WhatsApp ग्रुप में जुड़े!