The Chopal
Electric SUV: टेस्ला को टक्कर देने वाली इलेक्ट्रिकल गाड़ी भारत में हो रही लॉन्च, कम क़ीमत में लंबी रेंज
 

BYD Atto 3 electric SUV: इलेक्ट्रिक गाड़ियों के सेगमेंट में कॉम्पीटिशन काफी कड़ा होता जा रहा है. फिलहाल टाटा नेक्सॉन देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी बनी हुई है. महिंद्रा ने भी अपनी नई पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV400 लॉन्च की है. अब बाजार में BYD (बिल्ड योर ड्रीम्स) भारत में इलेक्ट्रिक एसयूवी BYD Atto 3 लॉन्च करने जा रही है. ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इस एसयूवी की लॉन्चिंग 11 अक्टूबर को होगी. यह नई इलेक्ट्रिक एसयूवी MG ZS EV, Hyundai Kona को टक्कर देगी.

BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV को SKD (सेमी-नॉक्ड डाउन) रूट के जरिए भारत लाया जाएगा. इस गाड़ी को पहले से सिंगापुर, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे अन्य बाजारों में बेचा जा रहा है. कहा जा रहा है कि इस गाड़ी के E प्लेटफॉर्म को टेस्ला जैसी हाई-एंड इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर देने के लिए डिज़ाइन किया गया है. यह गाड़ी साइज में भी बड़ी रहने वाली है. इसकी लंबाई 4,455mm, चौड़ाई 1,875mm और व्हीलबेस 2,720mm है. 

फुल चार्ज में रेंज और कीमत

डिजाइन के मामले में भी यह काफी स्टाइलिश है. इसमें आगे और पीछे की तरफ फुल-चौड़ाई वाले एलईडी लाइट बार दिए गए हैं. इसके दोनों सिरों पर स्पोर्टी बंपर भी दिया गया है. अंदर से, BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी खास और यूनीक नजर आती है. उम्मीद है कि मॉडल की कीमत 25 लाख रुपये के आसपास होगी.

BYD की इस इलेक्ट्रिक SUV में 60.48kWh का बड़ा बैटरी पैक दिया गया है. इसमें फुल चार्ज होकर 420km (WLTP साइकिल) तक की रेंज मिलती है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह एसयूवी 201bhp की पीक पावर और 310Nm की पीक टॉर्क देती है. यह 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार सिर्फ 7.3 सेकंड में पकड़ सकती है.

Also Read: Mahindra Scorpio Big Daddy के लॉन्च से पहले फीचर सहित कई जानकारी लीक, फटाफट पढ़े पूरी रिपोर्ट