The Chopal
Renault Duster : कंपनी ने पेश किया नया मॉडल, देखें न्यू लुक, डिजाइन व फीचर्स
फ़्रांस की ऑटोमोबाइल कंपनी Renault की Duster SUV को भारतीय लोग काफ़ी पसंद करतें है. यह दमदार और स्टाइलिश है. कंपनी के सिस्टर ब्रांड Dacia ने यूरोपियन मार्केट के लिए Duster के फेसलिफ्ट वर्जन में कुछ ख़ास बदलाव किए हैं. नए 2021 मॉडल में कंपनी ने शानदार लुक और बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है.
 
Renault Duster : कंपनी ने पेश किया नया मॉडल, देखें न्यू लुक, डिजाइन व फीचर्स

फ़्रांस की ऑटोमोबाइल कंपनी Renault की Duster SUV को भारतीय लोग काफ़ी पसंद करतें है. यह दमदार और स्टाइलिश है. कंपनी के सिस्टर ब्रांड Dacia ने यूरोपियन मार्केट के लिए Duster के फेसलिफ्ट वर्जन में कुछ ख़ास बदलाव किए हैं. नए 2021 मॉडल में कंपनी ने शानदार लुक और बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है. अबतक इस अपडेटेड कार के भारत में लॉन्च के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. Reanult इस एसयूवी को भारतीय बाजार में पिछले 10 सालों से बेच रही है.

Renault Duster : कंपनी ने पेश किया नया मॉडल, देखें न्यू लुक, डिजाइन व फीचर्स
Renault Duster New Dacia

इंजन और पॉवर,

New Dacia डस्टर 1.5-लीटर टर्बो डीजल, bi-fuel (पेट्रोल/एलपीजी) मोटर, 1-लीटर पेट्रोल इंजन, 1.3-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन सहित कई इंजन (engine) विकल्पों के साथ आती है. कंपनी ने इस एसयूवी को मौजूदा मॉडल के बेहतर लुक दिया है. कंपनी ने इस नई एसयूवी में नए हेडलैम्प्स, न्यू रियर बम्पर व इसके फ्रंट को ज्यादा बोल्ड लुक बनाया है.

इंटीरियर और बदलाव, नए फीचर्स

मिली रिपोर्टस के मुताबिक कंपनी ने इस एसयूवी (SUV) के इंटीरियर में भी कुछ बदलाव किये हैं. कार में बदलाव के साथ-साथ कंपनी ने ड्राइवर व पैसेंजर की सुविधा का भी ख़ास ध्यान रखा है. इसमें सीटों में महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं और सिक्योरिटी फीचर्स को भी बढ़ाया गया है. कंपनी ने इस नई एसयूवी में पैसेंजर्स को शानदार सुविधा देने के लिए इसमें नई सीट्स दी है, एवं इसके कंसोल को भी रिडिजाइन किया गया है.

Renault Duster : कंपनी ने पेश किया नया मॉडल, देखें न्यू लुक, डिजाइन व फीचर्स
Dacia

नए फीचर्स,

नई डस्टर कार में नया 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है, जिसे ऐप्पल कारप्ले व एंड्राइड ऑटो के साथ कनेक्ट किया जा सकता है. इसके साथ ही ये सिस्टम ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है और इसमें वॉयस रिकग्निशन जैसा फीचर भी दिया गया है. सिस्टम में 2 यूएसबी पोर्ट भी मौजूद है. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो, इस कार में मल्टी-व्यू कैमरा, ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम एवं पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स शामिल किए गए हैं. 2021 डस्टर के टॉप-एंड मॉडल ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और हीटेड फ्रंट सीटों के साथ आते हैं.

मौसम : हरियाणा राजस्थान में इस तारीख से मानसून होगा सक्रिय, तेज बारिश की आशंका