The Chopal

UP में हाईवे जमीन अधिग्रहण से 1000 से अधिक किसान रातोंरात हुए करोड़पति, दिवाली से पहले मिले करोड़ों

Ganga Expressway: गंगा एक्सप्रेस वे का निर्माण करने के लिए मेरठ में जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी हो गई है। योगी सरकार की इच्छा है। गंगा एक्सप्रेस: इसका निर्माण कुंभ 2025 से पहले पूरा होगा। 

   Follow Us On   follow Us on
UP में हाईवे जमीन अधिग्रहण से 100 से अधिक किसान रातोंरात हुए करोड़पति, दिवाली से पहले मिले करोड़ों

Ganga Expressway: यूपी सरकार मेरठ से प्रयागराज तक गंगा एक्सप्रेस बनाने की योजना बना रही है, जो कुंभ-2025 से पहले पूरा होने जा रहा है। यूपीडा (उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण) ने निर्माण कंपनी को इसके लिए खास निर्देश दिए हैं। Express: सरकार ने जमीन अधिग्रहण का कार्य पूरा कर लिया है, ताकि वे का निर्माण जल्दी से जल्दी पूरा हो सके। 

मेरठ शहर में जमीन अधिग्रहण के कार्य के अलावा, जमीन का बैनामा करके जमीन खरीद ली गई है।  एक्सप्रेस-वे के लिए आवश्यक जमीन अधिग्रहण करने में मेरठ पहले स्थान पर है। यहां बैनामा और नामांतरण की प्रक्रिया पूरी करके विक्रय पत्र यूपीडा के समक्ष प्रस्तुत किया गया है। 

600 करोड़ का मुआवजा आपको बता दें कि गंगा एक्सप्रेस-वे के निर्माण के लिए मेरठ जिले के नौ गांवों में 1100 से अधिक किसानों की निजी, कृषि व अन्य प्रकृति की 180 हेक्टेयर भूमि अधिग्रहण की गई है।  इसमें किसानों को समय पर छह सौ करोड़ से अधिक का मुआवजा भी दिया गया। अपर सीईओ श्रीहरि प्रताप शाही ने डीएम को पत्र भेजा है। डीएम दीपक मीणा ने बताया कि एक्सप्रेस-वे के लिए आवश्यक भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है और विक्रय पत्र भी यूपीडा (upeida) को प्रस्तुत कर दिए गए हैं।

बुलेट ट्रेन से भी 3 गुणा तेज स्पीड, एरोप्लेन भी रह जाता इससे पीछे, जानें इस ट्रेन की खासियत