The Chopal

UP : 80 हज़ार मजदूरों ने 100 घंटों में बना दिया 100 KM रोड, बन गया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

UP news : यूपी के Bulandshahr में एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया गया है यहां पर 80 हज़ार मजदूरों ने 100 घंटों में 100 किलोमीटर रोड बना दिया है जिससे अब इनकी वाहवाही पूरी दुनिया में हो रही है
   Follow Us On   follow Us on
UP: 80 thousand laborers built 100 KM road in 100 hours, a new world record

The Chopal : उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर में एलएंडटी के सहयोग से क्यूब हाईवे द्वारा गाजियाबाद-अलीगढ़ नेशनल एक्सप्रेसवे (NH-91) को सिक्स लेन बनाने का कार्य चल रहा है. क्यूब हाईवे द्वारा 100 घंटे में 100 किलोमीटर रोड बनाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया गया है. अभी तक विश्व रिकॉर्ड 75 घंटे में 75 किलोमीटर बनाने का था. विश्व रिकॉर्ड बनाने के उपलक्ष में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे.  कार्यक्रम 19 मई यानी आज दोपहर 2 बजे एनएच-91 बिलसुरी एम रिसोर्ट में आयोजित किया जाएगा.

नेशनल हाईवे 91 को बनाने के लिए लगभग 80 हजार मजदूर लगे थे, तो वहीं 200 से अधिक रोड रोलर का इस्तेमाल किया गया. नेशनल हाईवे 91 की सौन्द्रीयकरण का भी बेहद खासा ख्याल रखा गया है. प्रॉपर लाइटिंग और रोड किनारे खूबसूरत डिवाइडर बनाया गया है. जबकि नेशनल हाईवे के बीच डिवाइडर में हरियाली है और पेड़ भी लगे हुए हैं.

नेशनल हाईवे 91 पर दिन रात काम चलता रहा, तब जाकर हाईवे बनकर तैयार हुआ. तो वहीं नेशनल हाईवे अथॉरिटी अब इसे सिक्स लेन बनाने की तैयारी में लगी है और जल्द इसे सिक्स लेन का बनाया जाएगा. यह हाईवे बेहद व्यस्ततम माना जाता है. हालांकि इस पर कुछ जगह कार्य प्रगति पर होने के कारण रूट डायवर्जन और वन वे जैसी समस्याओं से भी लोग जूझ रहे, लेकिन अब यह रोड बेहद खूबसूरत लग रहा है.