The Chopal

UP में बनेगा 91.35 किलोमीटर लंबा नया एक्सप्रेसवे और 61 अंडरपास, इन 20 गावों को फायदा

Gorakhpur Link Expressway: गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे बनने के बाद लखनऊ से गोरखपुर जाने में चार घंटे से भी कम समय लगेगा। इस राजमार्ग का काम 91 % से अधिक पूरा हो गया है। इस राजमार्ग के बनने से गोरखपुर से दिल्ली और आगरा जाना भी आसान होगा।

   Follow Us On   follow Us on
UP में बनेगा 91.35 किलोमीटर लंबा नया एक्सप्रेसवे और 61 अंडरपास, इन 20 गावों को फायदा

UP News : गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे, जो पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से गोरखपुर को जोड़ता है, का निर्माण 91 प्रतिशत पूरा हो चुका है। हम उम्मीद करते हैं कि यह लिंक जल्द ही एक्सप्रेसवे यातायात के लिए उपलब्ध हो जाएगा। इस लिंक एक्सप्रेसवे से गोरखपुर और आजमगढ़ के बीच आवाजाही आसानी से और जल्दी होगी। इस एक्सप्रेसवे के निर्माण से लखनऊ से दिल्ली की दूरी साढ़े तीन से चार घंटे में पूरी हो जाएगी, न कि पांच घंटे। इस मार्ग से लखनऊ की दूरी थोड़ी बढ़ जाएगी, लेकिन कोई बाधा नहीं होगी, इसलिए सफर में कम समय लगेगा।

ये पढ़ें - UP News : CM योगी की बड़ी घोषणा, अप्रैल से कन्या सुमंगला योजना में 15 नहीं बल्कि 25 हजार रुपये मिलेंगे 

गोरखपुर से लखनऊ की दूरी 279 किलोमीटर है और लिंक एक्सप्रेसवे से 311 किलोमीटर है। इस राजमार्ग के बनने से गोरखपुर से दिल्ली और आगरा जाना भी आसान होगा।  91.35 किलोमीटर लंबा यह राजमार्ग गोरखपुर जिले के जैतपुर गांव से शुरू होकर आजमगढ़ जिले के सालारपुर गांव में पूर्वांचल राजमार्ग से जुड़ता है।

गोरखपुर, संत कबीर नगर, अंबेडकर नगर और आजमगढ़ इस लिंक एक्सप्रेसवे से गुजरेंगे। गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे कुआनों, घाघरा, राप्ती और आमीनदी से होकर गुजरेगा। Expressway पर नौ इंटरचेंज होंगे। इनका निर्माण जैतपुर एनएच-27, खजनी, बांसगांव, कौड़ीराम और गोला भीटीरावत, खतनी, बांसगांव, रामजानकी रोड नेशनल हाइवे और सिकरीगंज बेलघाट रोड पर होगा।

ये पढ़ें -  UP के इस जिले में हाईवे किनारे जमीनों की ब्रिकी में 20 फीसदी तक आया उछाल