The Chopal
Ration Card: राशन कार्डधारकों के लिए खुशखबरी, सरकार की तरफ से दिया गया यह बड़ा तोहफा
Free Ration on Ration Card: योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 द‍िन पूरे होने पर कार्डधारकों को खुशखबरी दी गई है. सरकार ने एक बार फ‍िर से फ्री राशन योजना को तीन महीने के लिए बढ़ाया गया है.
 

Free Ration in UP: उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में 100 द‍िन पूरे होने पर 15 करोड़ राशन कार्ड धारकों के लिए एक बड़ा ऐलान किया गया है. उत्तर प्रदेश सरकार 2.0 मार्च 2022 में बनी थी. जुलाई के पहले सप्ताह में सरकार के 100 द‍िन पूरे होने पर मुफ्त राशन योजना (Free Ration Yojana) को आगे तीन महीने के लिए बढ़ाया गया है. सरकार की तरफ से हुई इस घोषणा के बाद उत्तर प्रदेश के लोगों के चेहरे पर खुशी का महोल है.

यूपी में योगी सरकार का दूसरे गठन पर सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने मुफ्त राशन योजना को 26 मार्च से तीन महीने के लिए बढ़ाया गया था. अब जब सरकार के 100 द‍िन पूरे हुए है तो योजना को एक बार फ‍िर से तीन महीने के लिए बढ़ाए जाने का ऐलान क‍िया गया है. हालांक‍ि सरकार ने 100 द‍िन पूरे होने से पहले ही यह घोषणा कर दी गई थी.

जैसा की आप जानते है यूपी के लोगों के लिए योगी सरकार ने अंत्योदय योजना (Antyodaya Yojana) के अंतर्गत 30 जून तक मुफ्त राशन देने की घोषणा की गई थी. योजना के अंतर्गत कार्ड धारकों को 35 किलो राशन देते है. राशन में गेहूं, चावल, चीनी, दाल और नमक आद‍ि सब कुछ दिया जाता है. राज्‍य सरकार की इस योजना के साथ साथ उत्‍तर प्रदेश में पीएम गरीब कल्याण योजना (PMGKY) के तहत भी मुफ्त राशन दिया जाता है.

30 स‍ितंबर तक जारी रखने का न‍िर्णय

योगी सरकार ने दूसरे कार्यकाल के 100 द‍िन 4 जुलाई को पूरा हो जाएगा हैं. ऐसे में मुफ्त राशन की योजना को 30 स‍ितंबर तक जारी करने का निर्णय लिया गया है. सूत्रों का यह मानना है क‍ि सरकार मुफ्त राशन योजना को लंबे समय तक जारी रखने का व‍िचार कर रही है.

Also Read: मंडी भाव 25 जुलाई 2022: सरसों, गेहूं, मूंगफली, सोयाबीन समेत सारी फसलों का रेट देखें