UP में इस जिलों के लोग हुए निहाल, चुनाव से पहले 200 सड़कों का होगा कायाकल्प

UP News : रामनगर चुनाव से पहले, लोक निर्माण विभाग ने जिले में 200 से अधिक सड़कों का निर्माण और गड्ढामुक्त करने का काम शुरू कर दिया है। 50.55 करोड़ रुपये की लागत से सड़क सुधार कार्य चल रहा है। अधिकारियों ने ठेकेदारों को काम को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

 

The Chopal : अधिकारियों ने कहा कि जिले भर की सड़कों को काफी समय से मरम्मत नहीं की गई है। शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों से लगातार शिकायतें आईं। 200 सड़कों को चिह्नित कर शासन स्तर पर मंजूरी के लिए भेजा गया था। शासन द्वारा 50.55 करोड़ रुपये का बजट जारी होने पर इसके कार्यान्वयन की शुरुआत हुई है। करीब सौ सड़कों का काम अभी चल रहा है। जो 10 मार्च तक पूरे करने की आवश्यकता है। इसके बाद विभिन्न मार्गों का काम शुरू होगा। चुनाव से पहले सड़कों की मरम्मत की जाएगी।

ये पढ़ें - UP में बनेगी 3500 किलोमीटर की सड़कें, 40 नए बायपास और रिंग रोड़, देखें जिलों में कार्यों की लिस्ट 

ये हैं प्रमुख सड़कें

मालगोदाम रोड की मरम्मत, बिलासपुर में कन पिपरिया, मिलक में चंद्रकला रोड की मरम्मत, स्वार-दढ़ियाल रोड की मरम्मत, मुरादाबाद-टांडा-दढ़ियाल रोड की मरम्मत, बिलासपुर-रायजादा रोड की मरम्मत जिले में निर्मित सड़कों में सुल्तानपुर से बिजारखाता सड़क की मरम्मत, टांडा मरघटी गांव में निर्माण कार्य, पिपलिया मेहतो रोड का निर्माण, बिलासपुर में एप्रोच रोड तक का निर्माण कार्य, सैफनी चंदरपुर कलां रोड पर नाली और सीसी का निर्माण कार्य, पंजाब नगर जौलपुर रोड से गोहनपुर तक संपर्क रोड शामिल हैं। चुनाव से पहले करीब 200 सड़कों को बनाना होगा। ऐसे में ठेकेदारों को युद्ध स्तर पर काम करने का आदेश दिया गया है। ठेकेदारों को समय पर काम नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी। आचार संहिता भी जल्द ही लागू होगी। ऐसे में मरम्मत और निर्माण कार्यों को पूरा करने के बाद बचे हुए धन को सरेंडर किया जाएगा। 

ये पढ़ें - UP वालों की बल्ले-बल्ले, 42 हजार करोड़ की लागत से आधुनिक होगी बिजली व्यवस्था