UP के शाहजहांपुर में बनेगा 42 करोड़ की लागत से नया बस स्टैंड, मिलेगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं

शाहजहांपुर के रोडवेज बस अड्डा में जल्द ही एयरपोर्ट की तरह सुविधाएं मिल जाएंगी। रोडवेज बस स्टेशन को अब नवीनीकरण मिलेगा। जिसमें शॉपिंग मल्टीप्लेक्स, रेस्तरां और पार्किंग भी होंगे।
 

The Chopal - शाहजहांपुर के रोडवेज बस अड्डा में जल्द ही एयरपोर्ट की तरह सुविधाएं मिल जाएंगी। रोडवेज बस स्टेशन को अब नवीनीकरण मिलेगा। जिसमें शॉपिंग मल्टीप्लेक्स, रेस्तरां और पार्किंग भी होंगे। नवीनीकरण के लिए धनराशि मंजूर भी की गई है। रोडवेज के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक रामसागर पांडे ने बताया कि 42 करोड़ रुपये की धनराशि रोडवेज बस अड्डे का नवीनीकरण, वर्कशॉप का आधुनिकीकरण और सैटलाइट बस अड्डे के लिए मंजूर की गई है।

ये भी पढ़ें - UP के 75 जिलों से चलेंगी दिल्ली के लिए बसें, इतना अधिक होगा किराया 

22 करोड़ रुपये से रोडवेज बस स्टेशन की मरम्मत की जाएगी। 15 करोड़ रुपये से वर्कशॉप को आधुनिक बनाया जाएगा और 5 करोड़ रुपये से सैटलाइट बस स्टेशन बनेगा। यहां पहली मंजिल पर शॉपिंग मल्टीप्लेक्स और रेस्तरां होंगे। यहां आने वाले लोगों के लिए भी खास पार्किंग व्यवस्था की जाएगी। रोडवेज बस अड्डे की नवीनीकरण की योजना बनाई गई है।

ये भी पढ़ें - UP वालों को अब बिजली का बिल देने से मिल जाएगी फुर्सत, लगाए जाएंगे 4G मीटर 

कार्यस्थल भी आधुनिक होंगे

शाहजहांपुर रोडवेज वर्कशॉप भी कई साल पुराना होगा। 15 करोड़ रुपये की लागत से इस स्थान का आधुनिकीकरण किया जाएगा। अब बसों की मरम्मत करने वाले मैकेनिकों को नवीनतम टूल्स मिलेंगे। साथ ही वर्कशॉप का भवन पूरी तरह से नया बनकर तैयार हो जाएगा। इसके अलावा, एक सैटलाइट बस स्टेशन भी बनाया जाएगा। सैटलाइट बस अड्डे के लिए 2000 वर्ग मीटर जमीन परिवहन निगम को दी गई है। नियाजपुर क्षेत्र में बरेली-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर यह सैटेलाइट स्टेशन बनाया जाएगा।

यात्रियों को लाभ मिलेगा

शाहजहांपुर में सैटलाइट बस स्टेशन की स्थापना से यात्रियों को जाम की वजह से होने वाली समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। इस बस स्टेशन से लखनऊ, दिल्ली, फर्रुखाबाद और हरदोई के लिए बसें चलेगी, जिससे शहर के पुराने बस स्टेशन पर लोड कम होगा।