Bank Holiday Update : होली पर इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, जान लीजिए छुट्टियों की लिस्ट
 

Bank Holiday on Holi: देश में इस बार सोमवार, 25 मार्च 2024 को होली मनाई जाएगी। होली के कारण देश के अधिकांश राज्यों में सरकारी और निजी बैंक बंद हो जाएंगे। साथ ही चौथे शनिवार और रविवार, 23 और 24 मार्च को बैंक बंद रहेंगे।

 

Bank Holiday on Holi: देश में इस बार सोमवार, 25 मार्च 2024 को होली मनाई जाएगी। होली के कारण देश के अधिकांश राज्यों में सरकारी और निजी बैंक बंद हो जाएंगे। इसके अलावा, चौथे शनिवार और चौथे रविवार को बैंक बंद रहेंगे। 25 मार्च सोमवार को होली होने के कारण बैंक बंद रहेंगे। बैंक कर्मचारियों को तीन दिन की छुट्टी मिलेगी, यानी

बैंक अवकाश: होली 2024 के लिए मिलेगा लंबा वीकेंड

रविवार, दूसरे और चौथे शनिवार को देश भर में बैंक बंद रहते हैं। आरबीआई कैलेंडर के अनुसार 25 मार्च को होली, धुलेंडी, डोल जात्रा या धुलेंडी के अवसर पर बैंक बंद रहेंगे। 2024 में होली को अगरतला, अहमदाबाद, आइजोल, बेलापुर, भोपाल, चंडीगढ़, देहरादून, गंगटोक, गुवाहाटी, हैदराबाद (एपी और तेलंगाना), ईटानगर, जयपुर, जम्मू, कानपुर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, पणजी, रायपुर, रांची, शिलांग और शिमला में मनाया जाएगा। इस समय बैंक बंद रहेंगे।

मार्च 2024 में बैंक छुट्टियों की सूची

22 March, शुक्रवार, बिहार दिवस (बिहार)

23 March, शनिवार, पूरे भारत में महीने का चौथा शनिवार

24 March, रविवार, पूरे भारत में सप्ताहांत बैंक अवकाश

25 March, सोमवार, होली (दूसरा दिन) - धुलेटी/डोल जात्रा/धुलैंडी कई राज्य

26 March, मंगलवार, दूसरा दिन/होली ओडिशा, मणिपुर और बिहार

29 March, शुक्रवार, कई राज्यों में गुड फ्राइडे

31 March, रविवार, पूरे भारत में रविवार की छुट्टी होगी।

ऑनलाइन सर्विस का उठा सकते हैं फायदा

मार्च में बैंक 14 दिन बंद रहेंगे, लेकिन ऑनलाइन सेवाएं जारी रहेंगी। छुट्टियों में बैंक का काम कर रहे हैं तो आप घर बैठे ऑनलाइन सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। बैंकों की छुट्टी के बावजूद, सभी एटीएम और ऑनलाइन सेवाएं चालू हैं। आप डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड से भी डिजिटल भुगतान कर सकते हैं।

ये पढ़ें - Haryana सरकार इस एक्सप्रेसवे पर बसाएगी दो नई सिटी, इन लोगों को मिलेगा तगड़ा फायदा