Chanakya ki Niti: आचार्य चाणक्य के मुताबिक औरत का यह अंग भूलकर भी ना छुए, वरना होगा ये नुकसान

आप को बता दे की आचार्य चाणक्य अपनी नीतिशास्त्र में महिलाओं के बारे में बहुत खास बातें बताते रहते हैं। शास्त्रों की माने तो महिला के इस अंग को कभी भी नहीं छूना चाहिए। वजह जानकर आप भी हैरान रहे जाएंगे।
 
आप को बता दे की महिलाओं की इज्जत करने के साथ -साथ ही शास्त्रों के अनुसार महिलाओं के किस अंग को छूना नहीं चाहिए। तो आपको बताते हैं उस अंग के बारे में।

THE CHOPAL -आप सभी को पता होगा की भारत देश में महिलाओं को देवी का दर्जा दिया जाता है और इनका सम्मान भी प्रत्येक घर में किया जाता है। शास्त्रों के मुताबिक जिस घर में महिलाओं की इज्जत व सम्मान किया जाता हैं वहां माता लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है और उन्हें खूब धन भी मिलता है।अगर दूसरी तरफ जिस घर में महिलाओं का तिरस्कार किया जाता है व उन्हें परेशान किया जाता है तो उस घर से माता लक्ष्मी कोसों दूर रहती हैं। आप को बता दे की महिलाओं की इज्जत करने के साथ -साथ ही शास्त्रों के अनुसार महिलाओं के किस अंग को छूना नहीं चाहिए। तो आपको बताते हैं उस अंग के बारे में।

ALSO READ Petrol: भारत में सस्ता होगा पेट्रोल, सरकार 20% शराब मिलाकर तैयार होगा ईंधन

शास्त्रों के अनुसार वो चीज कोई और नहीं बल्कि महिला के अंदर उनकी नाभि होती है। शास्त्रों में बताया गया है कि माता पार्वती की सभी शक्तियां उनकी नाभि में छिपी हुई रहती हैं और महिलाओं को देवी का दर्जा दिया गया है, इसी कारण से महिलाओं की नाभि को छूना एक प्रकार से पाप ही माना जाता है। इससे ऐसा माना जाता है कि आप महिला की शक्ति पर प्रहार कर रहे हैं।

ALSO READ - भारतीय रुपये में डॉलर के मुकाबले आई भारी कमी , सोना-चांदी में भी गिरावट दर्ज की गई

बस यही कारण है कि शास्त्रों में महिलाओं की नाभि को छूना पाप माना जाता है और ऐसा करने वाला पुरुष महापाप का भागीदार बनता है। साथ ही उसे अनेक प्रकार के कष्ट भोगने पड़ते हैं। साथ ही साथ ऐसा भी माना जाता है कि स्त्री की नाभि छूने से पुरुष की बर्बादी कभी भी हो सकती है। यहां तक कि ऐसा पुरुष स्वयं ही अपनी मृत्यु का कारण भी बन सकता है।


(नोट-इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। (https://thechopal.com/) इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)