Delhi के इन हिस्सों में मिल रहे सस्ते फ्लैट, DDA लाया शानदार स्कीम, 11 लाख से शुरू है कीमत

DDA Flats scheme : दिल्ली में नया घर खरीदने वालों के लिए गुड न्यूज सामने आई है। डीडीए एक शानदार स्कीम लेकर आया है जिसके तहत अब आप दिल्ली में सस्ते रेट पर फ्लैट मिल जाएंगे। आइए नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं...

 

The Chopal News :  दिल्ली में घर खरीदने के लिए डीडीए शानदार स्कीम लेकर आया है। इस स्कीम में 32 हजार से ज्यादा घर शामिल हैं। खास बात है कि अब तक सबसे बड़ी आवासीय योजना में दिल्ली में लग्जरी घर खरीदने का मौका मिल रहा है।

डीडीए की तरफ से इस योजना के अंतर्गत ई-नीलामी और पहले आओ-पहले पाओ के तहत फ्लैट आवंटित किया जाएगा। पहले डीडीए की आवासीय योजना में शामिल होने के लिए दिल्ली में फ्लैट या भूखंड के मालिक होने की शर्त होती थी। शर्त के चलते कई लोगों को दिल्ली में फ्लैट खरीदने का मौका नहीं मिल पाता था।

DDA की इस स्कीम में कोई शर्त नहीं

हालांकि, इस योजना की सबसे अच्छी बात है कि इसकी कोई शर्त नहीं है। योजना में कोई शर्त न होने से सभी के लिए घर खरीदने का शानदार मौका है। दिल्ली के द्वारका, लोकनायकपुरम और नरेला समेत अन्य जगहों पर 32 हजार से ज्यादा फ्लैट बिक्री के लिए हैं।

ये पढ़ें - NCR में बनेगा एक और नया एक्सप्रेसवे, करोड़ो होंगे खर्च, कई राज्यों को होगा फायदा

किस श्रेणी के कहां, कितने फ्लैट

डीडीए की इस योजना में दिल्ली में पहली बार 11 से अधिक लग्जरी फ्लैट खरीदने का मौका मिल रहा है। डीडीए के फ्लैट खरीदने की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। डीडीए की इस आवासीय योजना की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें द्वारका सेक्टर19बी में पेंटहाउस, सुपर एचआईजी और एचआईजी फ्लैट ब्रिकी के लिए रखे हैं।

फ्लैट की कीमत

इन फ्लैट के सामने डीडीए का गोल्फ कोर्स होगा। सभी फ्लैट ई-नीलामी के माध्यम से मिलेंगे। कोई भी व्यक्ति टोकन बुकिंग फीस का भुगतान करके तुरंत अपने पसंदीदा स्‍थान और मंजिल पर फ्लैट बुक कर सकता है।

ये पढ़ें - Alcohol : हफ्ते में पीनी चाहिए सिर्फ इतनी शराब, नहीं तो स्वास्थ्य का नुकसान