Delhi Property Rates : दिल्ली में यहां मिल रहे सस्ते फ्लैट, मौका हाथ से ना निकल जाए

Delhi News : अगर आप भी दिल्ली में सस्ता मकान ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है, दिल्ली बॉर्डर के पास सरकार मार्किट रेट से बहुत कम कीमत में फ्लैट्स मिल रहा है 

 

New Delhi : दिल्ली में किराए के मकान में रहने वाले लोगों के लिए एक अच्छा मौका है जो अभी तक किसी कारणवश दिल्ली में अपना घर नहीं बना पाए हैं, क्योंकि वे उत्तर प्रदेश सरकार की योजना के तहत सस्ते आवास प्राप्त कर सकते हैं। यह आवास पूरी तरह से सुरक्षित होता है और इसकी खासियत यह है कि यह फ्लैट बाजार में उपलब्ध रेट से 15 प्रतिशत कम कीमत पर मिल रहे हैं।

यह आवास योजना निर्माणाधीन दिल्ली देहरादून हाईवे पर स्थित है और उत्तर प्रदेश आवास विकास परिसर का हिस्सा है। इस योजना का कुल क्षेत्रफल 2700 एकड़ है और यह आवास दिल्ली देहरादून हाईवे से 10 मिनट की दूरी पर स्थित है, जिससे अक्षरधाम से यहां पहुंचने में आसानी होगी। यह सोनिया विहार बॉर्डर से केवल 4 किलोमीटर की दूरी पर है और यह उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी मंडोला विहार आवास योजना है।

ये भी पढ़ें - UP में नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़, जानिए कैसे हुआ खुलासा 

इस योजना में खाली पड़े 4229 फ्लैटों को बेचने के लिए आवास विकास ने कीमतों में छूट दी है। 15 प्रतिशत तक की छूट के साथ, यहां फ्लैट खरीदना आसान होगा और वर्तमान कीमत से दो से चार लाख रुपये तक की छूट मिलेगी।

आवास विकास परिषद ने मार्च में फ्लैटों की बिक्री में गिरावट के कारणों की जांच के लिए एक सर्वे कराया था और रिपोर्ट में महंगाई का एक कारण माना गया था। उस रिपोर्ट के आधार पर यह फैसला लिया गया कि कीमतों में कमी के सुझाव दिए जाएंगे और 15 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी। यह छूट उन लोगों को मिलेगी जिन्होंने फ्लैट बुकिंग के 60 दिनों के अंदर पूरे पैसे जमा कर दिए होंगे, और आवास विकास परिषद उनकी संपत्ति पर तुरंत लोन प्रदान करेगी।

ये भी पढ़ें - करोड़ों किसानों के लिए आई खुशखबरी, KCC को लेकर आया बड़ा अपडेट