ED Raid: हरियाणा, पंजाब व हिमाचल में ईडी की ताबड़तोड़ रेड, जाने किस पर कसा शिकंजा 
 

सूत्र ने कहा कि यह करोड़ों रुपये का फर्जी रिफंड लेने का मामला है। सूत्र ने कहा कि यह करोड़ों रुपये का फर्जी रिफंड लेने का मामला है।

 

ED Raid in Himachal: सूत्र ने कहा कि यह करोड़ों रुपये का फर्जी रिफंड लेने का मामला है। हिमाचल प्रदेश और हरियाणा के कई जिलों में भ्रष्ट्राचार से जुड़े मामले में केंद्रीय जांच ईडी ने रेड डाली है। जांच एंजेसी ईडी ने पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में रेड डाली है। ईडी इस मामले की जांच कर रहा है, जो हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण विभाग से जुड़ा है। सूत्रों के अनुसार, जांच एजेंसी ED ने डेढ़ दर्जन स्थानों पर खोज कर रही है। इसमें सिर्फ चंडीगढ़, पंचकुला, मोहाली और हरियाणा के अन्य भागों में खोज की जांच की जाती है।

ये पढ़ें - किसानों के लिए सोना हैं यह खेती, बंपर मुनाफे के साथ बाल झड़ने व कब्ज को भी करता हैं छूमंतर 

सूत्र ने कहा कि यह करोड़ों रुपये का फर्जी रिफंड लेने का मामला है। 2015 से 2019 के बीच फर्जीवाड़े हुए। हरियाणा में कई रियल एस्टेट कंपनियों और अधिकारियों को मामले में गिरफ्तार किया गया है। उधर, हिमाचल प्रदेश भी हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण विभाग के भ्रष्ट्राचार मामले से जुड़ा हुआ है। सूत्र ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के सोलन और बद्दी में भी खोज की जा रही है। ईडी अभी भी कई सरकारी अधिकारियों और सेवानिवृत अधिकारियों सहित प्राइवेट आरोपियों के स्थानों पर कार्रवाई कर रहा है।

किस-किस पर पड़ रही रेड

जांच एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि बहुत से रियल एस्टेट कारोबारी अब जांच एजेंसी ईडी की निगरानी में हैं। इनमें शामिल हैं सुनिल कुमार गर्ग, मनोज पाल सिंगला, यूनिसिटी कंस्ट्रक्शन्स, कंपनी सर्टेन फ्यूजर सोल्युशन्स प्राइवेट लिमिटेड, फेबुलस फ्यूचर प्राइवेट लिमिटेड और कुछ अन्य अज्ञात सरकारी और निजी आरोपी।

ये पढ़ें - Agriculture News: किसानों की हुई चांदी, अब 20 फीसदी ज्यादा पर होगी फसल खरीद, MSP से अधिक मिलेगा पैसा