Delhi के इस हिस्से में बनाएं जाएंगे फाइव स्टार होटल और क्रिकेट स्टेडियम, DDA को आया आदेश 

Delhi News -हाल ही में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, इस क्षेत्र में एक फाइव स्टार होटल और क्रिकेट स्टेडियम बनाया जाएगा। उपराज्यपाल के आदेश पर डीडीए ने इसके लिए आवश्यक जमीन को चिह्नित किया है। नीचे खबर में इस अपडेट की पूरी जानकारी मिलेगी। 

 

The Chopal, Delhi News - नरेला सब सिटी में पांच सितारा होटल, क्रिकेट स्टेडियम और विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधाएं होंगी। उपराज्यपाल के आदेश पर डीडीए ने इसके लिए आवश्यक जमीन को चिह्नित किया है। जल्द ही यहां पर इनका निर्माण करने की योजना बनाई जाएगी। यूईआर-2 के आसपास यह जमीन है।

इनके बनने से नरेला क्षेत्र में आधारभूत संरचना (इंफ्रास्ट्रक्चर) में काफी सुधार होगा। राजनिवासिक सूत्रों ने बताया कि उपराज्यपाल लगातार महत्वपूर्ण निर्णय ले रहे हैं जो नरेला सब सिटी को बेहतर बनाते हैं। उन्होंने डीडीए अधिकारियों के साथ मिलकर नरेला में बेहतर सुविधाएं प्रदान करने में तेजी से काम किया है।

नरेला में डीडीए ने पहले ही अदालत, जेल, विश्वविद्यालय कैंपस और अन्य उद्देश्यों के लिए जमीन दी है। उपराज्यपाल ने डीडीए अधिकारियों को क्रिकेट स्टेडियम, पांच सितारा होटल और विश्वसरीय स्वास्थ्य सेवाओं के लिए जगह चिह्नित करने का आदेश दिया था। डीडीए ने इस आदेश का पालन करते हुए यूईआर-2 के निकट 50 एकड़ जमीन चिह्नित की है।

परियोजना आय उत्पन्न करेगी—

उपराज्यपाल ने नरेला में क्रिकेट स्टेडियम बनाने का प्रस्ताव भी स्वीकार किया है। डीडीए पहले ऐसे परियोजनाओं के लिए जमीन बेचता था, लेकिन अब परियोजना में जमीन की कीमत पर डीडीए हिस्सा होगा। इससे डीडीए को न केवल हिस्सेदारी मिलेगी, बल्कि परियोजना से पैसा भी मिलेगा।

एलजी ने स्थान को चिह्नित करने के लिए निर्देश दिए:

उपराज्यपाल ने डीडीए को स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए खेल क्षेत्र में विकास कार्य करने का आदेश दिया है। नरेला में फुटबॉल, हॉकी और ओलंपिक खेलों के लिए स्थान निर्धारित करने के निर्देश उनके पास हैं। उन्होंने कहा कि स्थान को खेलों के लिए ऐसे तैयार किया जाए कि भारत 2036 में ओलंपिक खेलों का आयोजन करने का दावा कर सके। राजनिवासिक सूत्रों ने बताया कि नरेला में होने वाले विकास से इस उप-शहर में भारी वृद्धि होगी। पूर्वी दिल्ली में 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों में देखा गया उछाल इसी तरह होगा।

ये पढ़ें - NHAI नोएडा-ग्रेनो के बीच एक्सप्रेसवे नहीं बनाएगा, NCR की तरक्की पर लगी ब्रेक