दिल्ली से अधिक महंगा आटा UP में, हरी सब्जियों की कीमतों में आग

चावल की कीमतें बढ़ी हैं। चावल जो पहले 30 से 40 रुपये प्रति किलो बिकता था, अब 35 से 45 रुपये प्रति किलो हो गया है। यानी चावल की कीमत में भी औसतन 5 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है।
 

The Chopal - राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को शहरी क्षेत्र होने के कारण महंगाई सबसे अधिक है, लेकिन ऐसा नहीं है। महंगाई आम लोगों को उत्तर प्रदेश, जो कृषि प्रधान राज्य है, भी परेशान करती है। हरी सब्जियों से लेकर खाने-पीने की अधिकांश वस्तुओं की कीमतें भी बढ़ गई हैं। चक्की आटा यूपी में दिल्ली से अधिक महंगा है। इसके अलावा, कई हरी सब्जियां बहुत महंगी हैं।

ये भी पढ़ें - UP में धान खरीदने के लिए खुलेंगे 81 खरीद केंद्र, जानिए डीटेल 

दिल्ली में खुला चक्की आटा 30 रुपये प्रति किलो है, जबकि बहराइच, उत्तर प्रदेश में, 35 रुपये प्रति किलो है। यह पहले 27 से 30 रुपये था। विशेष रूप से, उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा गेहूं उत्पादक राज्य है। इसके बावजूद, यहां आटा दिल्ली से अधिक महंगा है। ऐसे में गरीबों की थाली में रोटी नहीं है।

चावल की कीमत भी 10 रुपये बढ़ी

चावल की कीमत भी बढ़ी है। चावल जो पहले 30 से 40 रुपये प्रति किलो बिकता था, अब 35 से 45 रुपये प्रति किलो हो गया है। यानी चावल की कीमत में भी औसतन 5 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। अरहर दाल भी महंगी हो गई है। अरहर दाल की कीमत पहले 110 से 120 रुपये प्रति किलो थी, लेकिन आज 150 रुपये प्रति किलो है।

ये भी पढ़ें - देश में बन रही दुनिया की सबसे ऊंची सड़क, टनल और फाइटर बेस जैसी की सुविधाएं 

बहराइच में लौकी प्रति किलो 50 रुपये है

वहीं, आटा के बाद बहराइच में भी लौकी की कीमत अधिक है। दिल्ली में लौकी का एक किलो अभी ३० से ४० रुपये है। जबकि बहराइच में एक किलो लौकी 50 रुपये में बेची जाती है। टमाटर, हालांकि, दिल्ली से अधिक महंगा नहीं है। दिल्ली में मदर डेयरी ने बुधवार को सभी दुकान पर 259 रुपये प्रति किलो टमाटर बेचा, लेकिन बहराइच में टमाटर की कीमत 160 से 180 रुपये प्रति किलो है। लहसुन की कीमत भी 60 रुपये बढ़ी है। लहसुन अभी प्रति किलो 180 रुपये बिक रहा है। लेकिन लाल मिर्च का एक किलो 280 रुपये है।