फ्री राशन वालों के लिए खुशखबरी, 2 अक्टूबर तक मुफ्त मिलेगी ये सुविधाएं

निशुल्क राशन कार्ड धारकों के लिए एक अतिरिक्त बड़ी खुशखबरी है। PM मोदी ने राशन कार्ड धारकों को अब बड़ी सुविधा भी दी है। अब राशन कार्ड धारकों को भी आयुष्मान कार्ड मिलेगा।
 

The Chopal - निशुल्क राशन कार्ड धारकों के लिए एक अतिरिक्त बड़ी खुशखबरी है। PM मोदी ने राशन कार्ड धारकों को अब बड़ी सुविधा भी दी है। अब राशन कार्ड धारकों को भी आयुष्मान कार्ड मिलेगा। रविवार को फर्रुखाबाद जिले से भाजपा सांसद एवं रेलवे संसदीय स्थाई सलाहकार समिति सदस्य मुकेश राजपूत ने बताया कि PM नरेंद्र मोदी ने अब योग्य लोगों को राशन कार्ड देने की योजना शुरू की है। उनका कहना था कि आयुष्मान कार्ड के श्रमिक पात्र लाभार्थियों को विश्वकर्मा योजना के तहत 17 सितंबर से 2 अक्टूबर गांधी जयंती तक सभी सेवाएं फ्री में मिलेंगी। इसके अलावा, कर्मचारियों को 23 व 24 सितंबर को फर्रुखाबाद जिले के सभी स्वास्थ्य केदो पर मुफ्त प्रशिक्षण मिलेगा।

ये भी पढ़ें - अगर आपको भी कर रही है दीमक परेशान, अपनाएं ये 10 जबरदस्त टिप्स 

विश्वकर्मा जयंती पर आयुष्मान भव अभियान के कार्यक्रम में राजपूत जिला मुख्यालय फतेहगढ़ कलक्ट्रेट सभागार में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उनका कहना था कि देश में 80 करोड़ लोग अब तक आयुष्मान कार्ड योजना से लाभान्वित हो चुके हैं और PM नरेंद्र मोदी ने जनहित में प्रत्येक राशन कार्ड से पात्र को आयुष्मान कार्ड बनाने की योजना की घोषणा की है। आयुष्मान कार्ड धारक इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य सेवाओं को पूरी तरह से मुफ्त मिलेगा।

ये भी पढ़ें - Asia Cup 2023: रोहित शर्मा ने फिर दिखाया अपना रूप, साथी खिलाड़ियों ने ताली बजाकर बढ़ाया हौसला 

PM नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर राजपूत ने फर्रुखाबाद जिले के लोगों से दीर्घायु होने की कामना की। फर्रुखाबाद जिले में पात्र लाभार्थियों को PM के जन्म दिवस पर विश्वकर्मा योजना के तहत अपने कार्यों को सुचारू रूप से पूरा करने के लिए 3 लाख रुपए का ऋण मिलेगा. उन्हें 500 रुपये का मानदेय मिलेगा और कार्य टूल किट के लिए 15000 रुपये मिलेंगे।

ये भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश की महिला शिक्षिका ने बदल डाली स्कूल की किस्मत, मिड्डे मील में मिलती हैं खुद की उगाई जैविक सब्जियां 

संवाददाताओं के सवालों पर राजपूत ने बताया कि PM नरेंद्र मोदी की 'जन आरोग्य योजना आयुष्मान आपके द्वार' के अंतर्गत छूटे हुए नवागंतुकों को आयुष्मान कार्ड मिलेंगे। फर्रुखाबाद सदर विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी, भोजपुर विधायक नागेंद्र सिंह राठौर, जिला अधिकारी सुभाष चंद्र प्रजापति, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अवनीन्द कुमार और जिला अध्यक्ष रूपेश गुप्ता इस अवसर पर उपस्थित थे।