UP News : यूपी के इस शहर वासियों के लिए अच्छी खबर, 168 ग्रामीण सड़कें होंगी चकाचक

UP News : मार्च तक, आजमगढ़ के 146 किलोमीटर लंबी 168 ग्रामीण क्षेत्रों की खराब सड़कें नवीनीकरण की जाएंगी। शासन से पैसे मिलने के बाद वित्तीय ई-टेडर प्रक्रिया पूरी हो गई है। ठेकेदार मौसम अनुकूल होने पर काम शुरू कर देंगे। सड़कों का पुनरुद्धार करने से आवागमन आसान होगा। 68 जर्जर सड़कों को मरम्मत करने के लिए 22 करोड़ रुपये का प्रस्ताव शासन को भेजा गया था।

 

Uttar Pradesh : मार्च तक, जिले के 146 किलोमीटर लंबी 168 ग्रामीण सड़कों को नया रंग मिलेगा। शासन से धन मिलने के बाद तकनीकी और आर्थिक ई-टेडर प्रक्रिया पूरी हो गई है। ठेकेदार मौसम अनुकूल होने पर काम शुरू कर देंगे। सड़कों का पुनरुद्धार करने से आवागमन आसान होगा। वित्तीय वर्ष 2022–2023 में, लोक निर्माण विभाग ने जिले की ग्रामीण सड़कों की 168 जर्जर सड़कों की मरम्मत के लिए शासन को 22 करोड़ रुपये का प्रस्ताव भेजा था। जो 80 प्रतिशत धनराशि से जुड़ा था। बाद में सड़कों की मरम्मत के लिए तकनीकी और आर्थिक ई-टेंडर प्रक्रिया पूरी की गई।

सड़कों के पुननिर्माण के लिए भेजा प्रस्ताव

146 किलोमीटर लंबी ग्रामीण सड़कों के पुनर्निर्माण का प्रस्ताव लोक निर्माण विभाग के विशेष मरम्मत ग्रामीण कार्य को भेजा गया था। जिसमें लोक निर्माण विभाग खंड-एक की 34 किलोमीटर लंबी 42 सड़कें, लोक निर्माण विभाग खंड-दो की 75 किलोमीटर लंबी 82 सड़कें और लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड की 37 किलोमीटर लंबी 34 सड़कें शामिल हैं। बजट शासन से मंजूर होने के बाद 80 प्रतिशत धनराशि दी गई है। टेंडर भी पूरा हो गया। जल्द ही सभी संबंधित सड़कों का निर्माण शुरू हो जाएगा।

ये पढ़ें - PAN Card : पैन कार्ड को लेकर कहीं आपने नही की भूलकर ये गलती, लग जाएगा 10 हजार का जुर्माना