Haryana New Railway Line : हरियाणा में ये नई रेलवे लाइन हुई तैयार, 100 की स्पीड से दौड़ी ट्रेन

Haryana news : हरियाणा में नई रेलवे लाइन का काम पूरा हो चुका है। इस ट्रैंक पर रेल 100 किलोमीटर की रफतार से दौड़ सकेगी। हाल ही में CRS SK Sharma व CAO AK Singhal ने बताया कि वह रोहतक-हांसी रेल लाइन का निरीक्षण किया है.
 

Haryana : रेलवे से सीआरएस एसके शर्मा ने शनिवार को रोहतक-हांसी वाया महम रेलवे लाइन का निरीक्षण किया। निरीक्षण करने में सीआरएस के साथ सीएओ एके सिंघल भी मौजूद रहे। अधिकारियों ने बताया कि यदि सब कुछ सही रहा तो गढ़ी से रोहतक के बीच 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से ट्रेन दौड़ेगी।

सीआरएस एसके शर्मा व सीएओ एके सिंघल ने बताया कि वह रोहतक-हांसी रेल लाइन का निरीक्षण करने आए हैं। यह कार्य पूरा हो चुका है। सारी रिपोर्ट सही मिलने के बाद इस पर ट्रेन संचालन की अनुमति दे दी जाएगी। 

मौके पर सिगनल सीनियर सैक्शन इंजीनियर सोनू शर्मा ने बताया कि गढ़ी से लेकर रोहतक तक रेल लाइन का काम पूरा हो चुका है। गढी से हांसी तक का काम जोरों पर है। जल्दी ही यह काम भी पूरा होने की उम्मीद है। 

फिलहाल इस ट्रेक पर पहले सिर्फ डीजल से चलने वाली गाड़ियां ही चलेंगी। यहां बिजली की लाइन बिछाने का काम अभी चालू है। जैसे ही ट्रैक का काम पूरा हो जाएगा, सवारी गाड़ी के अलावा हिसार से दिल्ली जाने वाली गाड़ियों को वाया भिवानी की बजाय महम से होकर निकाला जाएगा। इससे यात्रियों के यात्रा समय में बचत होगी।

Also Read: Noida Property : ग्रेटर नोएडा के मकान खरीदारों को मिली बड़ी राहत, खत्म हुई ये माथापच्ची