UP के इस जिले में बनेगी हाईटेक सिटी, 10 गांवों की जमीन का होगा अधिग्रहण

Meerut News : दिल्ली-मेरठ राजमार्ग से सटे दस गांवों की जमीन को अधिग्रहीत कर शहर बनाया जाएगा। शहर की लाइफ लाइन कहलाने वाली तीन प्रमुख सड़कों से घिरी होगी यह नई आवासीय परियोजना।
 

The Chopal (UP News) : सरकार ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के बीच एक नई आधुनिक शहर बनाया जाएगा। इसके लिए दस गांवों की जमीन अधिग्रहण की योजना बनाई जा रही है। मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेसवे और बिजली बंबा बाइपास के पास उत्तर प्रदेश में एक नई टाउनशिप बनाने की योजना है। इसके लिए पांच गांवों से 595 हेक्टेयर जमीन मिलेगी। इस योजना से प्रभावित गांवों में से बाजोट, जु्र्रानपुर और ढिकोली शहरी क्षेत्रों में हैं, जबकि बाकी ग्रामीण क्षेत्रों में हैं।  पिछले तीन महीने में किसानों से बार-बार चर्चा हुई है। 70 % किसानों ने लैंडपूलिंग के आधार पर जमीन देने पर सहमति व्यक्त की है।

24 मीटर चौड़ी सड़क बनाई जाएगी

एक्सप्रेस-वे और मेरठ हापुड़ नेशनल हाईवे इस योजना का बड़ा हिस्सा बनाएंगे। योजना के अनुसार, एक्सप्रेस वे से जुड़ने के लिए उसके सामने 24 मीटर चौड़ी सड़क बनाई जाएगी। जो राजमार्ग के प्रवेश प्वाइंट तक जाएगा। यह सड़क लगभग एक किमी की होगी, जिससे शहरवासी आसानी से एक्सप्रेस-वे तक पहुंच सकेंगे।

टाउनशिप इन मार्गो पर घिरी होगी

टाउनशिप का क्षेत्र उत्तर से बिजली बंबा बाइपास, दक्षिण से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे, पूरब से मेरठ हापुड़ नेशनल हाईवे 334 और पश्चिम से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे तक होगा।

टाउनशिप इन गांवों की जमीन पर बनेगी

टाउनशिप इन गांवों की जमीन पर बनाया जाएगा: ततीना सानी, सलेमपुर, शाकरपुर, जुर्रानपुर, बाजोट, ढिकोली, गगोल, चंदसारा, जाहिदपुर, नरहाड़ा और बुढेरा।

ये पढ़ें - Rent Agreement : किराए पर प्रोपर्टी लेने और देने से पहले जानिए रेंटल अग्रीमेंट की जरुरत, ऐसे आएगा काम