UP में गैरकानूनी कब्जा करने वाले रहे बचके, CM योगी ने अपनाया सख्त रुख
 

UP News : CM योगी ने गैरकानूनी कब्जा करने वालों पर कठोर रुख अपनाया। अब उत्तर प्रदेश में पार्कों और पार्किंग क्षेत्रों में अवैध कब्जा करना आम आदमी के लिए भारी पड़ने वाला है। अतिक्रमण को हटाने का आदेश नगर विकास विभाग ने दिया है।

 

UP News : CM योगी ने गैरकानूनी कब्जा करने वालों सख्त रुख अख्तियार किए हैं। अब लोगों को पार्कों और पार्किंग क्षेत्रों में अवैध कब्जा करना भारी पड़ने वाला है। ऐसे अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर निकाय विशेष अभियान चला रहा है। इसके साथ, ऐसे लोगों से मलबा उठाने और अतिक्रमण हटाने की लागत का भुगतान किया जाएगा। नगर विकास विभाग ने निकायों को अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया है।

ये पढ़ें - UP के इस जिले में दो सड़कों का होगा चौड़ीकरण, कई गांवों के लोग होगें लाभान्वित

अतिक्रमण की समस्या हर दिन बढ़ती जा रही है। कालोनियों में बने पार्कों में या तो लोग गाड़ी खड़ी करने लगते हैं या फिर गाय-भैंस को बांधते हैं। शहरों में पार्किंग के लिए आरक्षित स्थानों की कमी से लोगों को अपनी गाडिय़ां सड़कों पर पार्क करनी पड़ती है। इससे जाम की सबसे बड़ी चुनौती पैदा हो गई है। नगर विकास विभाग ने निकाय अधिकारियों को अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया है।

ये पढ़ें - UP में बकाया बिजली उपभोक्ताओं के लिए OTS ख़त्म, अब विभाग करेगा ये सख्त कार्यवाई

शहरों में ऐसे अवैध कब्जों को चिह्नित करने और उन्हें हटाने का अभियान चलाने का आदेश दिया गया है। यह भी सुनिश्चित करें कि उन स्थानों पर अवैध कब्जा नहीं होगा। जो दोषी है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। यदि विभागीय अधिकारी इसमें शामिल होते हैं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। अभियान के दौरान इसके लिए जिम्मेदार लोगों को भी बताया जाएगा। यदि निकाय के अधिकारियों या कर्मचारियों के शामिल होने की पुष्टि होती है, तो ऐसे लोगों को हटाकर गैर जरूरी पदों पर रखा जाएगा।