उत्तर प्रदेश में सराफा व्यवसायी से करोड़ों की लूट, अपने कर्मचारी ही निकले चोर  
 

शहर में सराफा व्यवसायी से सत्तर लाख रुपये की लूट से सब हैरान हो गए। व्यापारी उत्तर प्रदेश में सोना खरीदने जा रहा था, लेकिन डील कैंसिल होने पर वापस लौट भी आया।
 

The Chopal - शहर में सराफा व्यवसायी से सत्तर लाख रुपये की लूट से सब हैरान हो गए। व्यापारी उत्तर प्रदेश में सोना खरीदने जा रहा था, लेकिन डील कैंसिल होने पर वापस लौट भी आया। उस बीच, कर्मचारियों ने लाखों रुपये की बड़ी रकम देखकर लूट की योजना बनाई। सराफा व्यवसायी के तीन कर्मचारियों को पुलिस ने लूट का पर्दाफाश करते हुए गिरफ्तार कर लिया है और लूटे गए पैसे बरामद कर लिए हैं। 

ये भी पढ़ें - UP सरकार हजारों ग्रेजुएट्स को देगी ट्रेनिंग के साथ साथ रोजगार के अवसर, ऐसे करें अप्लाई 

आपको बर दे की सराफा व्यवसायी अपने कर्मचारियों के साथ दो अलग-अलग कारों में UP जा रहा था ताकि सोना खरीद सकें। लेकिन पहुंचने से पहले ही डील कैंसिल हो गई, जिससे व्यवसायी वापस आ गया। व्यवसायी के कर्मचारियों ने कार में रखे रुपए देखकर लूट की योजना बनाई। सराफा व्यवसायी दिलीप सोनी को कर्मचारियों ने कार का पीछा करने की सूचना दी और उसे लूट की आशंका से आगाह किया। व्यवसायी दिलीप सोनी ने खतरे की आशंका को देखते हुए कर्मचारियों के पीछे अपनी कार कर ली। शहर के फ्लाई ओवर पर पहुंचते ही कर्मचारी कार सहित सत्तर लाख रुपये लेकर भाग गए। 

ये भी पढ़ें - अब होगा निशुल्क इलाज, 35000 नए परिवार होंगे योजना शामिल, जल्दी करे आवेदन 

थाने में शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने 40 किमी दूर कार को लावारिस हालात में बरामद कर लिया। सराफा व्यवसायी के कर्मचारी ही 70 लाख रुपये की लूट का मुख्य आरोपी निकला जब पुलिस ने जांच शुरू की। घटना की योजना बनाने वाले व्यक्ति सहित तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक अन्य आरोपी की तलाश जारी है। पकड़े गए आरोपियों से 62 लाख 20 हजार रुपये बरामद किए गए हैं। थाना प्रभारी जेपी पटेल ने कहा कि दुकान के कर्मचारियों ने चोरी की योजना बनाई थी। आरोपी अरविंद सोनी, मुकेश सोनी और रमेश साकेत ने कार सहित सत्तर लाख रुपये लेकर भाग गए। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और एक अन्य आरोपी फरार है।