Noida : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा औद्योगिक भूखंडों को लेकर योजना शुरू, प्लॉट खरीदने का बड़ा मौका

Noida News : 30 जनवरी को, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 44 औद्योगिक भूखंडों की योजना की घोषणा की। 30 जनवरी से इस कार्यक्रम के ब्रोशर इंटरनेट पर उपलब्ध हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को इन 44 भूखंडों के आवंटन से प्लॉट के बदले रिजर्व प्राइस से लगभग 500 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है।

 

Noida News : 30 जनवरी को, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 44 औद्योगिक भूखंडों की योजना की घोषणा की। 30 जनवरी से इस कार्यक्रम के ब्रोशर इंटरनेट पर उपलब्ध हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को इन 44 भूखंडों के आवंटन से प्लॉट के बदले रिजर्व प्राइस से लगभग 500 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है। साक्षात्कार इस औद्योगिक क्षेत्र के लिए आवंटित किए जा रहे हैं। इनका आवंटन होने से अनुमानतः 5000 करोड़ रुपये का निवेश होगा और 10 हजार युवा को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 44 औद्योगिक क्षेत्रों की बड़ी योजना की घोषणा की हैग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 44 औद्योगिक क्षेत्रों की एक बड़ी योजना शुरू की है। 

ये पढ़ें - LPG price: बजट के दिन लगा महंगाई का झटका, LPG सिलेंडर की कीमतों में उछाल

44 भूखंडों की योजना लांच

उद्योग विभाग ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार के निर्देश पर 44 भूखंडों की योजना जारी की है। इस योजना के लिए लगभग पच्चीस एकड़ जमीन दी जाएगी। इन 44 भूखंडों में से 8 सेक्टर ईकोटेक वन एक्सटेंशन वन में, 1 सेक्टर ईकोटेक वन एक्सटेंशन वन में, 2 सेक्टर ईकोटेक वन एक्सटेंशन वन में, 23 सेक्टर ईकोटेक वन एक्सटेंशन वन में, 7 सेक्टर ईकोटेक वन एक्सटेंशन वन में और 2 सेक्टर ईकोटेक वन एक्सटेंशन वन में। ये क्षेत्र 135 वर्ग मीटर से 20354 वर्ग मीटर तक फैला हुआ है।

रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 19 फरवरी है

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट www.greaternoidaauthority.in पर पिछले मंगलवार से उनके ब्रोशर उपलब्ध हैं। इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं। पोर्टल निवेश मित्रा (www.niveshmitra.up.nic.in) पर इन भूखंडों के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जाएगा। इसके अलावा, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट पर एक लिंक दिया गया है। 30 जनवरी 2024 से ब्रोशर डाउनलोड करने और पंजीकरण शुल्क भुगतान करने की सुविधा शुरू हो गई है। 19 फरवरी पंजीकृत करने का अंतिम दिन है।

प्रोसेसिंग फीस भी 19 फरवरी तक ही जमा की जा सकती है

19 फरवरी तक ही पंजीकरण शुल्क, अर्नेस्ट मनी डिपोजिट (EMD) और प्रोसेसिंग फीस जमा कर सकते हैं। आवास के बाद इन भूखंडों पर एक महीने में पजेशन मिलेगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने कहा कि यह औद्योगिक निवेश का एक केंद्र बन गया है। योजना उद्यमियों की मांग और आवश्यकताओं को देखते हुए लांच की गई है। प्लॉट पर तय समय पर पजेशन दिया जाएगा। निवेश और हजारों युवा रोजगार के अवसर इससे मिल सकेंगे।

ये पढ़ें - UP के गोरखपुर से यहां तक शुरू होगा नया रेल रूट, नई ट्रेन से बढ़ जाएंगे फेरे