Noida News : नोएडा एक्सप्रेसवे पर बनेंगे नए औद्योगिक सेक्टर, नए बिजली स्टेशनों वाला प्लान तैयार 
 

Noida Expressway : नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा कि राजमार्ग के किनारे नए क्षेत्र बन रहे हैं। यहां सेक्टरों में अधिक लोग रहने आएंगे। यहां कुछ अतिरिक्त औद्योगिक क्षेत्र भी बनाए जाएंगे।

 

UPPCL : नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा कि राजमार्ग के किनारे नए क्षेत्र बन रहे हैं। यहां सेक्टरों में अधिक लोग रहने आएंगे। यहां कुछ अतिरिक्त औद्योगिक क्षेत्र भी बनाए जाएंगे। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा कि राजमार्ग के किनारे नए क्षेत्र बन रहे हैं। यहां सेक्टरों में अधिक लोग रहने आएंगे। यहां कुछ अतिरिक्त औद्योगिक क्षेत्र भी बनाए जाएंगे। औद्योगिक क्षेत्र को बहुत अधिक बिजली की आवश्यकता होगी। बिजली की मांग भी बढ़ जाएगी जब अधिक लोग होंगे। यूपीपीसीएल ने नोएडा प्राधिकरण को भी नए विद्युत सब-स्टेशन बनाने की आवश्यकता बताई थी।

ये पढ़ें - यूपी के इस शहर में बढ़े प्रॉपर्टी के रेट, इस टाउनशिप में होगी फ्लैट रजिस्ट्री 

अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर-151, 155, 156, 162 और 164 में विद्युत सबस्टेशन बनाने के लिए पहले चरण में टेंडर जारी किए गए हैं। अगले तीन-चार महीने में, अगर कंपनियां टेंडर में मानकों पर सही पाईं गईं तो उन पर काम शुरू हो जाएगा। इन पांचों स्टेशनों पर लगभग 51 करोड़ रुपये खर्च होंगे। अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर-45, 75, 78 और 145 में भी विद्युत सब-स्टेशन बनाए जाएंगे। बजट बनाकर टेंडर जारी किए जाएंगे।

पहले चरण में तीन सेक्टरों में लाइनें भूमिगत होंगी

पहले चरण में, बिजली विभाग की मांग और सीईओ के निर्देश पर प्राधिकरण तीन सेक्टरों में बिजली लाइनों को भूमिगत करेगा। ये सेक्टर 3, 15ए और 47 हैं। अभी ओवरहेड लाइनें यहां हैं। अधिकारियों ने बताया कि 33-11 KV और LT लाइनों को बाकी सेक्टरों के मुख्य मार्गों पर भूमिगत किया जाएगा। इस परियोजना पर लगभग 200 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। बारिश और तूफान के दौरान भी लोगों को बिजली मिलेगी। शहर की बिजली व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए प्राधिकरण कई योजनाओं पर काम कर रहा है। पांच सेक्टरों में बिजली सबस्टेशन बनाने का टेंडर जारी किया गया है।

ये पढ़ें - यमुना पर इस बड़े पुल का काम हुआ शुरू.नोएडा एयरपोर्ट को फरीदाबाद से जोड़े का काम तेज