यूपी में अब बिजली मीटर की रीडिंग ज्यादा की समस्या होगी खत्म, यहाँ से ऐसे कराएं चेक, होगा समाधान 
 

लखनऊ में पांच सौ से ज्यादा ग्राहक मीटर तेज चलने और अधिक यूनिट बिल आने से परेशान हैं। अगर कोई ग्राहक चाहे तो चेक मीटर लगाने के लिए निर्धारित राशि जमा कर सकता है। 
 

The Chopal - लखनऊ में पांच सौ से ज्यादा ग्राहक मीटर तेज चलने और अधिक यूनिट बिल आने से परेशान हैं। अगर कोई ग्राहक चाहे तो चेक मीटर लगाने के लिए निर्धारित राशि जमा कर सकता है। 07 से 15 दिनों तक भवन में लगे और चेक मीटर से रिडिंग ली जाएगी। पता लगाया जाएगा कि मीटर सही रीडिंग दे रहा है या नहीं।

ये भी पढ़ें - यूपी की 12वीं पास हिंदी मीडियम से पढ़ी लड़की ने किया कमाल, मिला 50 लाख का पैकेज 

अगर कोई ग्राहक चाहे तो चेक मीटर लगाने के लिए निर्धारित राशि जमा कर सकता है। घर में लगे और चेक मीटर से 07 से 15 दिनों की रिपोर्ट मिलेगी। इसके बाद पता चलेगा कि मीटर सही रीडिंग ले रहा है या नहीं। बिजली विभाग में अधिकाधिक उपभोक्ता मीटर तेज चलने, अधिक बिल आने और चेक मीटर न मिलने की शिकायत कर रहे हैं। मानक नगर में रहने वाली प्रियंका यादव (खाता सं. 6805385568) घर पर है। उन्हें छह सितंबर को चेक मीटर लगाने का आवेदन किया गया था, लेकिन विभाग ने अभी तक नहीं लगाया। ठाकुरगंज डिवीजन में रहने वाली कुसुम देवी (खाता सं. 0824921314) ने भी चेक मीटर लगाने की शिकायत की थी, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ। वहीं, विभागीय अधिकारियों का कहना है कि पुराने उपकरणों और वायरिंग में अर्थिंग नहीं होने से मीटर तेज चलते हैं। मीटर ठीक है।

ये भी पढ़ें - अब उत्तर प्रदेश की सड़कें बनेगी गड्ढा मुक्त, 275 करोड़ की लागत से होगा शहर का सुधार

मध्यांचल विद्युत निगम के वाणिज्य निदेशक योगेश कुमार के अनुसार चेक मीटर की  बिजली विभाग के पास कोई कमी नहीं है। मीटर तेज चलने की शिकायत मिलते ही इसे लगाया जाता है। नए चेक मीटर जहां कमी है, उपलब्ध कराए जा रहे हैं।