उत्तर प्रदेश का यह शहर होगा जाम मुक्त, 293 करोड़ रुपए के ओवर ब्रिज को मिली मंजूरी  
 

यूपी के कानपुर में जाम सबसे बहुत बड़ी समस्या भी है। वहीं, कानपुर के पनकी पड़ाव रेलवे क्रॉसिंग पर हर दिन बहुत लंबा जाम भी लगता है, लेकिन अब शहरवासियों को इस जाम से छुटकारा भी मिलेगा।
 

The Chopal - यूपी के कानपुर में जाम सबसे बहुत बड़ी समस्या भी है। वहीं, कानपुर के पनकी पड़ाव रेलवे क्रॉसिंग पर हर दिन बहुत लंबा जाम भी लगता है, लेकिन अब शहरवासियों को इस जाम से छुटकारा भी मिलेगा। यहां चार लाइन का ओवर ब्रिज रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर बनाया जाएगा। इससे आवागमन आसान होगा और जाम की समस्या दूर होगी।

ये भी पढ़ें - फ्री राशन वालों के लिए खुशखबरी, 2 अक्टूबर तक मुफ्त मिलेगी ये सुविधाएं 

दरअसल, दिल्ली हावड़ा रेलवे रूट पर पड़ने वाली यह क्रॉसिंग हमेशा जाम से गुजरती है। यहां रेलवे ओवर ब्रिज काफी समय से चाहिए था। ब्रिज अब साफ है। Multi-Dimensional Bridge Design and Specification तैयार कर शासन को भेजा गया है। इस पुल पर जल्द ही काम शुरू होगा और इसकी डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार की जाएगी। शासन ने इस पुल को मंजूरी दी है। इस पुल पर लगभग 293 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

ये भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश की महिला शिक्षिका ने बदल डाली स्कूल की किस्मत, मिड्डे मील में मिलती हैं खुद की उगाई जैविक सब्जियां 

लोग जाम से छुटकारा पाएंगे

डिजाइन बनाकर तैयार हो गया है, बकौल अभियंता अरविंद कुमार सागर। फीजिबिलिटी रिपोर्ट एक एस्टीमेट बनाकर शासन को भेजी गई है। वहां से जल्दी सहमति मिलने पर इस पर आगे काम होगा। वहीं, गोविंद नगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मथानी ने बताया कि पुल का डिजाइन और एस्टीमेट शासन को भेजा गया है, जिस पर शासन ने सहमति दी है। पूरी परियोजना की रिपोर्ट जल्दी वहां से मिलेगी और इस पुल का काम शुरू हो जाएगा। इस पुल के बनने से लोग जाम से छुटकारा पाएंगे। इस रूट पर हर दिन लाखों लोग जाते हैं, अब जाम नहीं होगा।