SBI ने सीनियर सिटीजन की बुढ़ापे में की मौज, 2 साल की FD में पैसा होगा डबल 

SBI Bank - ग्राहकों को भारतीय स्टेट बैंक की सर्वश्रेष्ठ पेशकश मिल रही है। वास्तव में, बैंक सीनियर सिटीजन को ध्यान में रखकर सर्वश्रेष्ठ कार्यक्रम चला रहा है। एसबीआई की सर्वोत्तम योजना ब्याज 7.90% देती है। ध्यान दें कि आपका धन दो वर्ष में दोगुना हो जाएगा...

 

The Chopal, SBI Bank - भारतीय स्टेट बैंक (SBI), देश का सबसे बड़ा पब्लिक सेक्टर बैंक, अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ सौदे प्रदान करता है। बैंक ने अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों पर विशेष ध्यान दिया है और उनके लिए कई योजनाएं बनाई हैं।

SBI बैंक, सीनियर सिटीजन को ध्यान में रखते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रणाली चलाता है। एसबीआई की सर्वोत्तम योजना ब्याज 7.90% देती है।

SBI की सर्वोत्तम योजना—

SBI की बेहतरीन योजना पीपीएफ, NSC और पोस्ट ऑफिस सेविंग योजनाओं से अधिक ब्याज देती है। SBI की योजना का सबसे बड़ा लाभ यह है कि यह सिर्फ एक वर्ष और दो वर्ष की है। यही कारण है कि आप बहुत कम समय में बहुत बड़ा धन खड़ा कर सकते हैं।

ग्राहकों को एसबीआई सर्वोत्तम (SBI Sarvottam) योजना में दो वर्ष की जमा यानी FD पर 7.4 प्रतिशत का ब्याज मिलता है। इस ब्याज दर में आम जनता शामिल है। इसी योजना पर सीनियर सिटीजन को 7.90% का ब्याज मिलता है। एक वर्ष के निवेश पर आम जनता को 7.10% ब्याज मिलता है, जबकि सीनिसर सिटीजन को 7.60% ब्याज मिलता है।

कंपाउंड इंटरेस्ट के लाभ-

15 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये से अधिक के एक वर्ष के सर्वोच्च डिपॉजिट पर सालाना यील्ड 7.82 प्रतिशत है। दो साल के डिपॉजिट पर यील्ड 8.14% है। 2 करोड़ रुपये से 5 करोड़ रुपये तक की बल्क डिपॉजिट पर SBI सीनियर सिटीजन को 1 वर्ष में 7.77 प्रतिशत ब्याज और 2 वर्ष में 7.61 प्रतिशत ब्याज मिल रहा है। इस योजना में कंपाउंड इंटरेस्ट दिया जाता है।

योजना के निम्नलिखित लाभ हैं:

ग्राहक एसबीआई सर्वोत्तम योजना में 15 लाख रुपये से लेकर 2 करोड़ रुपये तक निवेश कर सकते हैं। जिन लोगों ने रिटायरमेंट लिया है और पीएफ फंड प्राप्त किया है, उनके लिए ये योजना सबसे अच्छी है। उन्होंने एसबीआई की इस योजना में निवेश करने का अवसर प्राप्त किया है। लेकिन ब्याज 0.05 प्रतिशत कम है, इसमें 2 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश भी किया जा सकता है। वेबसाइट पर, हालांकि, आप इस योजना में कितने पैसे निवेश कर सकते हैं, कोई जानकारी नहीं है।

मैच्योरिटी से पहले पैसे नहीं निकाल सकते:

SBI Sarvottam योजना से जल्दी पैसा नहीं निकाल सकते। ये योजनाएं समय से पहले नहीं भुगतान की जा सकती क्योंकि वे नॉन-कॉलेबल हैं। समय से पहले पैसा निकालने पर चार्ज लगेगा।

Bihar में अब जिनके नाम जमाबंदी अब सिर्फ वही बेच सकेंगे जमीन, सरकार का नया नियम