हरियाणा के किसानों के बल्ले बल्ले! MSP पर शुरू हुई सरकारी गेहूं की खरीद

Wheat Government procurement in Haryana : हरियाणा सरकार ने किसानों को बहुत अच्छी खबर दी है। आज से राज्य में रबी सीजन की गेहूं खरीदना शुरू हो जाएगा। इसके लिए सरकार ने 26 केंद्रों का गठन किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि गेहूं खरीदते समय किसानों को कोई परेशानी नहीं होगी। इसके लिए हरियाणा सचिवालय में एक बैठक भी बुलाई गई।
 

The Chopal (Haryana News) : Rabi Season में हरियाणा सरकार आज से किसानों से गेहूं खरीदना शुरू कर देगी। शनिवार को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने घोषणा की कि आने वाली 26 मार्च से गेहूं की खरीद शुरू होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि गेहूं खरीदते समय किसानों को कोई परेशानी नहीं होगी। इसके लिए हरियाणा सचिवालय में एक बैठक भी बुलाई गई।

गेहूं खरीद आज से शुरू होगी

उन्हें बताया गया कि इस बैठक में कई विषयों पर चर्चा हुई। मनोहर जी ने शुरू किया गया काम अभी भी जारी है। हरियाणा सरकार ने 26 मार्च से गेहूं खरीदना शुरू करने का आदेश दिया है। गेहूं खरीदने के लिए 26 स्थान बनाए गए हैं। इन सेंटरों पर ही सरकार गेहूं और सरसों खरीदेगी। हम भी देख रहे हैं कि किसानों को बिजली और पानी की कोई परेशानी नहीं है। इन सबके अलावा, मुख्यमंत्री सैनी ने कहा कि उन्होंने राज्य को आगे बढ़ाने के लिए एक मार्गचित्र बनाया है।

बीते शुक्रवार को, राज्य के पूर्व गृह मंत्री और भाजपा के सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक अनिल विज ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से मुलाकात की। नायब सिंह ने अनिल विज की नाराज़गी के बाद उनके पांव छूकर आशीर्वाद भी दिया। पार्टी से असंतोष की आशंका के बीच, विज ने पहले ही कहा है कि वह पार्टी से असंतोष नहीं है।

अंबाल में हुई बैठक

विज की बैठक अंबाला में हुई। विधायक दल की बैठक को बीच में छोड़कर विज ने नई कैबिनेट के शपथ ग्रहण समारोह में भाग नहीं लिया। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने शुक्रवार की बैठक के बाद कहा कि वरिष्ठ नेता के तौर पर विज ने उन्हें हमेशा आशीर्वाद दिया है। सैनी ने कहा कि हमारे वरिष्ठ नेता अनिल विज हैं। वह मुझे हमेशा आशीर्वाद देते हैं और मुझे हमेशा कुछ नया सिखाते हैं। हम उनके नेतृत्व में राज्य की सभी दसवीं लोकसभा सीटें जीत लेंगे।

ये पढ़ें - UP में इन 5 गांवों में बनेगा औद्योगिक गलियारा, सर्किल रेट से चार गुणा कीमत पर होगी जमीन अधिग्रहण