UP के सभी जिलों में मीटर रीडिंग का काम करेंगे ये लोग, पावर कारपोरेशन द्वारा कंपनियों को निर्देश जारी

UP News: उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने मीटर रीडिंग को पायलट प्रोजेक्ट बनाने का फैसला किया है। Power Corporation के इस फैसले को उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में लागू करना अनिवार्य होगा. इसके अनुसार, प्रत्येक जिले में एक ग्राम पंचायत में मीटर रीडिंग के लिए एक विद्युत सखी लगाया जाएगा।
 

UP News  - उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने मीटर रीडिंग को पायलट प्रोजेक्ट बनाया है। आपको बता दे की Power Corporation ने मीटर रीडिंग कंपनियों को इस फैसले को उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में लागू करने के लिए कहा भी गया है। जानकारी के लिए बता दे की इसके तहत प्रत्येक जिले की एक ग्राम पंचायत में मीटर रीडिंग के लिए एक विद्युत सखी लगाई गई है।

ये भी पढ़ें - UP के 2 लाख किसानों को मिलेगा सीधा फायदा, सीएम योगी का अधिकारियों को निर्देश 

10 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड और राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन की एक संयुक्त बैठक शक्ति भवन, लखनऊ में हुई। बैठक ने फैसला किया कि प्रत्येक जनपद में प्रत्येक ग्राम पंचायत में मीटर रीडिंग का काम पायलटों द्वारा किया जाएगा।

जीविका मिशन द्वारा भेजी गई सूची

इसके लिए पिछली 17 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन की निदेशक दीपा रंजन ने पावर कारपोरेशन को पत्र लिखा था। मिशन निदेशक ने 10 अक्टूबर को हुई बैठक का उल्लेख करते हुए राज्य के 75 जिलों की एक पंचायत की विद्युत सखियों का चुनाव करके उनकी सूची पावर कारपोरेशन को भेजी है।

ये भी पढ़ें - 31 अक्टूबर से रद्द हो जाएगा इस बैंक का ATM कार्ड, अभी पुरा कर लें ये प्रोसेस 

निर्देश अधीक्षण अभियंता ने कंपनियों को दिए

गुरुवार को पावर कारपोरेशन के अधीक्षण अभियंता (कलेक्शन) वीपी सिंह ने राज्य में मीटर रीडिंग करने वाली पांच कंपनियों से कहा गया है कि वे विद्युत सखियों से मीटर रीडिंग शुरू करें। कंपनियों को कहा गया कि वे विद्युत सखियों की मीटर रीडिंग आईडी बनाकर काम शुरू करें, जो आजीविका मिशन से मिली है।