इस 4 लेन सड़क से NCR के 2 बड़े शहरों के 3 लाख लोगों को मिलेगा सीधा लाभ 
 

NCR : एनसीआर की राह अब और आसान होगी। शुक्रवार को बल्लभगढ़ से तिगांव होते हुए मंझावली तक चार लेन सड़क का निर्माण शुरू हुआ। इस सड़क के निर्माण पर लगभग 16 करोड़ रुपये खर्च होंगे।
 

The Chopal : शुक्रवार को फरीदाबाद में बल्लभगढ़ से तिगांव होते हुए मंझावली तक चार लेन की सड़क का निर्माण शुरू हुआ। इस सड़क के निर्माण पर लगभग 16 करोड़ रुपये खर्च होंगे। तीन लाख से अधिक लोगों को इससे लाभ होगा। केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर और परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सड़क निर्माण का शुभारंभ किया।

ये पढ़ें - UP News : उत्तर प्रदेश में बिजली की यह योजना 31 दिसंबर को होगी बंद, बिजली बिल भुगतान में मिली रही हैं छूट

आगरा नहर के किनारे एक कार्यक्रम में गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद और नोएडा के बीच फरवरी 2024 से सीधी कनेक्टिविटी होगी। अब मंझावली पुल से फरवरी 2024 में ग्रेटर नोएडा से सीधा आवागमन शुरू होगा। उनका कहना था कि बल्लभगढ़ से मंझावली जाना आसान होगा। यह सड़क 7 मीटर चौड़ी होगी। गुर्जर ने कहा कि 2014 से पहले फरीदाबाद के चहुंमुखी विकास में स्पष्ट अंतर है। भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व में अपनी अलग पहचान बनाई है। इसी तरह फरीदाबाद, एक औद्योगिक नगरी, देश में नहीं एशिया में अपनी अलग पहचान बना रहा है। बीते सत्तर वर्षों में देश में 90,000 किलोमीटर नए हाईवे बनाए गए।

मंडकोला, चिल्ली में दो सड़कें बनेंगी

वहीं, हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड द्वारा निर्मित दो नई सड़कों (मंडकोला, पलवल जिला, हथीन) का उद्घाटन किया गया। इसमें लगभग 2 करोड़ 25 लाख लाख रुपये खर्च होंगे। शुक्रवार को हथीन विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रवीण डागर ने निर्माण कार्य की शुरुआत की। विधायक ने बताया कि गांव मंडकोला से हसनपुर तक लगभग दो किलोमीटर लंबी सड़क पर 22 लाख रुपये खर्च होंगे, जबकि चिल्ली से धीरन की तक लगभग दो किलोमीटर लंबी सड़क पर 3 लाख रुपये खर्च होंगे। 

ये पढ़ें - अब से दिल्ली में अपनी मर्जी से नहीं बना सकते घर, जानिए RERA के नए नियम की पूरी डिटेल

हथीन क्षेत्र में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में किए जा रहे हैं। हथीन में अब तक 28 नई सड़कें बनाई गई हैं। यहाँ के किसानों को अपनी फसल लाने-लेने में आसानी होगी, क्योंकि गांवों को जंगल के रास्तों से जोड़ा जा रहा है। गांव चिल्ली के सरपंच जकारिया ने विधायक को कुछ मांगों को बताया। विधायक ने जल्द ही सभी मांगों को पूरा करने का वादा किया।

गांव चिल्ली में जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन हाजी ईसाक पचानका और लखनाका के पूर्व सरपंच जाकिर ने विधायक से मेव बाहुल्य गांवों में सिंचाई के पानी की व्यवस्था के लिए लड़माकी माईनर बनाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलने का अनुरोध किया. विधायक हथीन ने मुख्यमंत्री से समय निर्धारित कर प्रतिनिधि मंडल को मिलाने का आश्वासन दिया और सिंचाई के  ग्रामीणों को आश्वस्त किया गया कि हथीन विधानसभा क्षेत्र में नवीनतम परिवर्तन हुए हैं और इनका विस्तार किया जा रहा है। इस अवसर पर गांव चिल्ली में हाजी ईसाक पचानका, पूर्व सरपंच इकबाल और ब्लॉक समिति चेयरमैन के प्रतिनिधि इकबाल उपस्थित थे।