UP में 2024 में बनकर तैयार हो जाएगा ये एक्सप्रेसवे, 35 मिनट में पूरी होगी 3 घंटे की यात्रा

UP Expressway: आपको बता दें कि लखनऊ और कानपुर के बीच सफर जल्द ही महज आधे घंटे में पूरा किया जा सकेगा। दरअसल हाल ही में आए एक अपडेट के मुताबिक आपको बता दें कि दोनों शहरों के बीच बन रहा 6 लेन वाला एक्सप्रेसवे इनके बीच की दूरी को बहुत कम कर देगा.
 

The Chopal : लखनऊ और कानपुर के बीच सफर जल्द ही महज आधे घंटे में पूरा किया जा सकेगा. दोनों शहरों के बीच बन रहा 6 लेन वाला एक्सप्रेसवे इनके बीच की दूरी को बहुत कम कर देगा. वर्तमान में जहां लखनऊ और कानपुर के बीच की दूरी तय करने में डेढ़ से तीन घंटे का टाइम लगता है जो एक्सप्रेस वे बनने के बाद कम होकर 35 मिनट ही रह जाएगा.

लखनऊ और कानपुर दोनों शहरों के बीच इस रूट पर एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है और 2024 तक यह बनकर पूरी तरह से तैयार हो जाएगा. लखनऊ से कानपुर एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश में विकसित होने वाला ऐसा पहला एक्सप्रेसवे होगा, जिसे मुख्य सड़क पर ट्रैफिक को कम करने के लिए लखनऊ रिंग रोड से जोड़ा जाएगा.

63 किमी का होगा कुल रूट

लखनऊ और कानपुर के बीच बन रहे एक्सप्रेसवे पर 18 किलोमीटर का एलीवेटेड रूट रहेगा. वहीं 45 किलोमीटर ग्रीन फील्ड पर नया रूट बनाया जाएगा. यह रूट कुल 63 किलोमीटर का होगा. यह रूट नेशनल हाईवे-25 की बराबरी में 3.5 किलोमीटर की दूरी पर चलेगा.  इस एक्सप्रेसवे के बनने के बाद लखनऊ-कानपुर रोड पर हैवी ट्रैफिक का लोड भी काफी कम हो जाएगा.

गंगा एक्सप्रेस वे और शहीद पथ भी जुड़ेंगे

लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेसवे को गंगा एक्सप्रेसवे और शहीद पथ से भी जोड़ा जाएगा. बाकी एक्सप्रेसवे से कनेक्टिविटी के कारण इस एक्सप्रेस वे से पश्चिम उत्तर प्रदेश तक का सफर करना भी आसान हो जाएगा. यह एक्सप्रेसवे लखनऊ में शहीद पथ के पास से नवाबगंज को बंथरा, बानी, दतौली और कांथा होते हुए कानपुर से जोड़ेगा.

Also Read : House Construction : कम पैसे में बनाना है घर तो ये है तरीका, होगी लाखों की बचत