Ajab Gajab : ये है दुनिया की सबसे खतरनाक रोड़, गाडी चलाना हर किसी के बस की बात नहीं

Argentina Chile Road: यह एक ऐसी सड़क है जिसे दुनिया की सबसे खतरनाक सड़क का खिताब दिया गया है.इस सड़क पर गाडी चलाना हर किसी के बस की बात नहीं है | किधर है ये सड़क, आइये जानते हैं
 

The Chopal : अर्जेंटीना और चिली के बॉर्डर पर एक ऐसी सड़क मौजूद है जो दुनिया की सबसे खतरनाक सड़क में से एक मानी जाती है. यह सड़क दिखने में सांप या अजगर जैसी चीज दिखती है, लेकिन वास्तव में यह एक सड़क है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह सड़क एक ऐसी लहराती हुई सड़क है. इसके बारे में यह कहा जाता है कि यहां तो कार चलाना भी आसान नहीं है. इतना ही नहीं इस सड़क की ड्रोन तस्वीरें देखकर लग रहा है कि यह सड़क पहाड़ों के बीच में मौजूद है.

यह सड़क अर्जेंटीना और चिली को जोड़ती है. यह सड़क वहां के फेमस हाइवे का एक हिस्सा है. इसकी तस्वीरों में छोटी छोटी कारें ऐसी दिख रही हैं जिन्हें देखकर लग रहा है कि इन्हें काफी संसाधनों से बनाया गया है. यह हाईवे लास काराकोल्स पास के नाम से जाना जाता है.

पहाड़ों के बीच इस सड़क को ऐसी घुमावदार बनाया गया जो लहराता हुआ दिख रहा है.  इस हाईवे को हेयर पिन बैंड्स हाईवे भी कहा जाता है. दस हजार फिट से अधिक ऊंचाई पर बनी यह सड़क बर्फबारी के कारण करीब छह महीने तक बंद भी रहती है.

मजेदार बात यह है कि इतनी घुमावदार सड़क पर भी रोज गाड़ियां गुजरती हैं लेकिन बताते हैं कि इन्हें यहां चलाना आसान नहीं होता है. इतना ही नहीं इस सड़क की ड्रोन तस्वीरें देखकर लग रहा है कि यह सड़क पहाड़ों के बीच में मौजूद है.

Also Read: LPG cylinder : सरकार इन लोगों को फ्री में देगी गैस सिलेंडर, जानिए कैसे