UP का अयोध्या भक्तों से हुआ पैक, अयोध्या जाने वाली बसों पर रोक 
 

UP News : अयोध्या में रामलला को देखने के लिए बहुत लोग आए हैं। राम मंदिर के आसपास भक्तों से भरी हुई सड़कें हैं। यह देखते हुए, बाहर से आने वाली सड़क बसों को अयोध्या में प्रवेश करने से रोक दिया गया है।

 

UP Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन ही अयोध्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है। पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन को भीड़ को नियंत्रित करने में बहुत काम करना पड़ा। राम जन्मभूमि पथ से बाहर कई किलोमीटर लंबी लाइन है। अयोध्या के जिलाधिकारी ने तुरंत बाराबंकी डीएम से संपर्क करके बसों को अयोध्या जाने से रोकने का आदेश दिया। बाराबंकी डीएम ने कहा कि एमडी रोडवेज से अयोध्या रूट की बसों को लखनऊ में रोकना चाहिए। 

नतीजतन, दोपहर एक बजे के आसपास लखनऊ के चारबाग, आलमबाग, कैसरबाग और अवध बस स्टेशनों से अयोध्या जाने वाली सभी बसें बंद कर दी गईं। लखनऊ से ही लगभग आठ सौ बसों का संचालन बंद हो गया है। इसके अलावा अयोध्या जाने वाले सभी वाहनों को रोक दिया गया है। 

ये पढ़ें - Delhi में इन कॉलोनियों में रहने वाले 40 लाख लोगों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा मालिकाना हक

बसों को लखनऊ में रोकने से ट्रेन से यहां आकर बस से अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं की परेशानियों में वृद्धि हुई। वास्तव में, आम श्रद्धालुओं के लिए रामलला के दर्शन तीन दिनों बाद खोले गए, इसलिए अचानक भीड़ बढ़ने से स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई है। परिवहन निगम के पीआरओ अजीत सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी बाराबंकी ने कहा है कि अयोध्या में बढ़ती हुई भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अभी कोई बस नहीं जा सकेगी। जिलाधिकारी ने कहा है कि लखनऊ से गोरखपुर मार्ग पर जाने वाली बसें रामनगर-गोंडा होते हुए चलायी जाएं।

ये पढ़ें - UP राज्य सरकार का बड़ा फैसला, इन 57 जिलों में खुलेंगे साइबर थाने, सूची में चेक करें नाम

बताया जाता है कि अयोध्या के लिए 80 रोडवेज बसों का संचालन लखनऊ से रोका गया था। कैसरबाग बस अड्डे पर अयोध्या जाने वाली बसें रोकी गईं। ऐसे ही चारबाग, आलमबाग और अवध बस स्टेशन पर बसें बंद हैं। लेकिन सुबह अयोध्या जाने वाले लोगों की भीड़ थी। दोपहर में इक्का-दुक्का श्रद्धालु अयोध्या जाते हैं। अयोध्या में भारी भीड़ को नियंत्रित करने के बाद बसों का संचालन यहां से शुरू हो गया है।