UP News : 2500 क्विंटल फूलों से दुल्हन की तरह सजी अयोध्या, 50 देशों के 92 खास मेहमान होगें शामिल 
 

Ayodhya Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को विश्वव्यापी बनाने के लिए समारोह में 92 आमंत्रित राजकीय अतिथि 50 देशों से आएंगे। प्रधानमंत्री मोदी सुबह 11 बजे मंदिर पहुंचेंगे।

 

Ayodhya Ram Mandir: इस समय देश राममय है, हर जगह रामधुन है। क्योंकि आज अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में उपस्थित होंगे। कार्यक्रम को विश्वव्यापी बनाने के लिए, समारोह में 50 देशों से 92 आमंत्रित राजकीय अतिथि शामिल होंगे। 50 देशों का प्रतिनिधित्व करने वाले 92 आमंत्रित राजकीय अतिथि होंगे। राजकीय अतिथि के रूप में 50 देशों का प्रतिनिधित्व करने वाले 92 आमंत्रित लोग शामिल होंगे. 

ये पढ़ें - UP News : उत्तर प्रदेश में बिना नक्सा पास करवाए 40 वर्ग मीटर पर बनवा सकते हैं घर, ज्यादा होने पर चलेगा बुलडोजर

TOI ने बताया कि पीएम से अलग-अलग सामाजिक समूहों से 15 यजमान भी होंगे। सुबह 11 बजे PM मोदी मंदिर पहुंचेंगे. वे समारोह में लगभग साढ़े तीन घंटे रहेंगे, फिर उनकी सार्वजनिक बैठक होगी। अनुष्ठान दोपहर 12.20 बजे शुरू होने से पहले, 25 राज्यों के संगीत वाद्ययंत्र लगभग दो घंटे तक बजाए जाएंगे।

राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट ने लोगों से किया अपील

आपको बता दे की 2500 क्विंटल से अधिक फूलों ने शहर को सजाया है। प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंदिर भक्तों के लिए खुला रहेगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने हालांकि लोगों से कहा है कि वे 27 जनवरी के बाद ही मंदिर जाने की योजना बनाएं, जब पहली भीड़ कम हो जाएगी। अनुरोध के बावजूद, बहुत से लोग शहर में पहुंचने में कामयाब रहे, हालांकि वे समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे। वे इस शुभ दिन पर शहर में आध्यात्मिक अनुभूति लेने आए हैं। स्थान सुरक्षित है। अयोध्या में समारोह के दौरान एनएसजी स्नाइपर्स की दो टीमें, एटीएस कमांडो की छह टीमें, एंटी-ड्रोन तकनीक से लैस छह टीमें और यूपी और अर्धसैनिक बलों के 15,000 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

ये पढ़ें - UP के इन बिजली उपभोक्ताओं की अब नहीं होगी खैर, 19 जिलों के लिए नया आदेश जारी,रात को भी नहीं मिलेगा चैन