UP में बिजली बिल के बकायेदारों की हुई मौज, अब मिलेगा यह लाभ, हुआ बदलाव

UP News : उत्तर प्रदेश के बिजली बिल के बकायेदारों को अच्छी खबर मिली है। अब बिजली बिल बकाया होने पर भी कनेक्शन श्रेणी बदल सकते हैं। इस संबंध में, वेब सिस्टम भी बदल गए हैं। अब तक बकाया अदा करने के लिए धनराशि की व्यवस्था नहीं होने से उपभोक्ताओं को अनावश्यक परेशानियों का सामना करना पड़ा।

 

UP News : अब बिजली बिल बकाया होने पर भी कनेक्शन की श्रेणी बदल सकते हैं। इस संबंध में, वेब सिस्टम भी बदल गए हैं। बिजली बिल बकाया होने पर अब लोगों को मुसीबत नहीं होगी। अब तक, किसी उपभोक्ता को घरेलू से वाणिज्यिक या किसी और श्रेणी (विधा) में अपना विद्युत कनेक्शन बदलने के लिए पहले पूरा बकाया बिल देना पड़ता था, लेकिन इस बारे में कोई स्पष्ट आदेश नहीं था। लोगों को इससे परेशानी हुई।

ये पढ़ें - Sania Mirza: क्यों शोएब मलिक से परेशान हो गई थी सानिया मिर्जा, अब में थक गई

उपभोक्ताओं को होना पड़ता था परेशान

बकाया अदा करने के लिए धनराशि की व्यवस्था न होने पर उपभोक्ताओं को बेवजह परेशान होना पड़ा। ऐसे में पावर कॉरपोरेशन के वाणिज्य निदेशक अमित कुमार श्रीवास्तव ने विद्युत प्रदाय संहिता-2005 का उल्लेख किया।

जारी किया ये आदेश

अब विद्युत प्रदाय संहिता-2005 का उल्लेख करते हुए अमित कुमार श्रीवास्तव ने सभी विद्युत वितरण निगमों के प्रबंध निदेशकों को बकाए की जांच की आवश्यकता नहीं है।

ये पढ़ें - UP News : अयोध्या में चला रामजी का जादू, सोने से भी कीमती हुई जमीन